Saturday, October 12, 2024

विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने जेपी नड्डा पहुंचे उदयपुर, संभाग के कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ बैठक शुरू,शाम को जोधपुर जाएंगे और कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ करेंगे बैठक

Must read

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट परभाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद सीपी जोशी सहित विभिन्न नेताओं ने उनकी अगवानी की। उदयपुर में जेपी नड्डा भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। उदयपुर संभाग के लगभग 500 प्रमुख नेताओं को उदयपुर बुलाया गया है वे विधानसभा की चुनावी रणनीति पर विचार करेंगे। 

असम के पूर्व राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया भी उदयपुर में है उनकी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लंबी बातचीत हुई है।असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया प्रतिपक्ष के नेता रहे हैं और उनकी उदयपुर संभाग की राजनीति में अच्छी पकड़ मानी जाती है। भाजपा उनकी राय के मुताबिक कुछ टिकट तो बांट चुकी है और शेष टिकटो पर भी उनकी राय जानी जा रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी चित्तौड़ से सांसद हैं औरउन्हें गुलाबचंद कटारिया के गवर्नर बनने के बादभाजपा की पैड बनाए रखने के लिए पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।नए राजनीतिक परिपेक्ष मेंउनके अनुरूप भी निर्णय किए जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नाराजगी और पहली सूची के बाद विरोध की स्थिति को काबू में करने के लिए भी रणनीति पर बात होगी।

उदयपुर संभाग में भाजपा नई रणनीति बनाकर चुनाव अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। जेपी नड्डा यहां के वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाने आए हैं और वह कितने कारगर होंगे यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शाम को जोधपुर के लिए रवाना होंगे। वहां पर जल शक्तिमंत्री,गजेंद्र सिंह शेखावत,भाजपा कंट्रोल कमेटी केअध्यक्ष और केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी,पाली के सांसद पीपी चौधरी,राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत, पूर्व सांसदपंचारिया सहित विभिन्न नेताओं के साथ जोधपुर संभाग की बैठक करेंगे। उन्होंने प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं को बुला रखा है उनके साथ विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति के लिएविस्तार से बातचीत होगी। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ किसको चुनाव लड़ाया जाए। इस पर भी मंथन किया जाएगा गजेंद्र सिंह शेखावत को खड़ा करने की चर्चा जोरों पर हैऔर उन्होंने भी कह दिया है कि पार्टी जो आदेश करेंगी मैं उसे मानूंगा। जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर,पाली,सिरोही औरजालौरके साथ ही नए जिलों की विधानसभा क्षेत्रमें किन-किन को खड़ा किया जाए।जेपी नड्डा की बैठक महत्वपूर्ण हैबैठक में वे नेताओं और कार्यकर्ताओं से पार्टी को जीतने और और भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत न हो इसकी रणनीति पर भी विचार करें कोई निर्णय किया जाएगा। जेपी नड्डा देर रात वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article