Saturday, October 12, 2024

विधानसभा चुनाव को लेकर निवार्चन आयोग ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा, करेंगे निष्पक्ष चुनाव, तैयारी संतोषजनक

Must read

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल ने जयपुर में प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विधानसभा चुनाव-2023 की तैयारियों का जायजा लिया और अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने राजस्थान में निर्वाचन विभाग द्वारा की जा रही तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा किनिर्वाचन आयोग विधानसभा के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराएगा।इसके लिए जो भी व्यवस्था करनी होगी वह की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन मुख्य निर्वाचन आयुक्त, आयुक्तगण व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके पश्चात आयोग ने एन्फोर्समेंट एंजेंसियों जैसे राज्य पुलिस, सीपीएफ, आयकर, आबकारी, परिवहन, वाणिज्यिक कर विभाग, राज्य की लीड बैंक के समन्वयक, रेलव , केंद्रीय सुरक्षा बल, आबकारी, आयकर, परिवहन, वाणिज्य कर, प्रमुख बैंक, नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो और एयरपोर्ट के उच्चाधिकारियों से विधासनभा चुनाव-2023 के संबंध में चर्चा की। इस दौरान राज्य स्तर पर आगामी विधानसभा को लेकर अब तक की गई तैयारियों पर आयोग के समक्ष पावर पॉइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया। 

गुप्ता ने बताया कि दौरे के दूसरे दिन सभी जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक, सभी संभागीय आयुक्त तथा समस्त पुलिस रेंज के महानिरीक्षक के साथ बैठक कर विधानसभा आम चुनाव-2023 की तैयारियों की जिलेवार समीक्षा की जाएगी। इसके पश्चात शाम 7 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, राज्य कृषि प्रबंध संस्थान दुर्गापुरा में निर्वाचन विभाग की ओर से लगाई स्वीप प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू, धर्मेन्द्र शर्मा, नितेश व्यास अजय भादू, ह्रदयेश कुमार, महानिदेशक बी नारायण,  संयुक्त निदेशक अनुज चांडक और सचिव अश्विनि कुमार मोहल सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article