Saturday, October 19, 2024

विधानसभा में ईस्टर्न कैनल प्रोजेक्ट पर हंगामा, करवाई स्थगित, राज्यपाल अभिभाषण पर बहस शुरू, शाम 4:00 बजे प्रतिपक्ष नेता रखेंगे अपना पक्ष, मुख्यमंत्री शर्मा ने भी दिया जवाब

Must read

राजस्थान विधानसभा में ईस्टर्न कैनल प्रोजेक्ट पर हुई बहस के बाद हंगामाऔर 20 मिनटके लिए स्थगित विधानसभा की कार्रवाई फिर से शुरू हो गई है।राजस्थान विधानसभा मेंराज्यपाल के अभी भाषण पर बहस चल रही है।

शाम 4:00 बजे प्रतिपक्ष के नेताटीकाराम जूली  विधानसभा में अपना प्रश्न प्रस्तुत करेंगे। इसकी समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल राज्यपाल अभिभाषणकी बहस का जवाब देंगे। इस जवाब के साथ ही राज्यपाल अभिभाषणविराम पारित किया जाएगा।

ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर राजस्थान विधानसभा में जोरदार हंगामा और नारेबाजी हुई। विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए मध्य प्रदेश के साथ हुए एमओयू पर सवाल उठाए। कांग्रेस और  निर्दलीय विधायकों ने आरोप लगाया कि राजस्थान के हितों पर कुठाराघात हुआ है। निर्दलीय विधायक यूनुस खान ने कहा कि 83 विधायकों को अगली पीढ़ी कभी माफ नहीं करेगी। कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि नए एमओयू के बाद पूर्व राजस्थान को पानी मिलेगा ही नहीं। वहीं, मंत्री किरोड़ीलाल ने पलटवार करते हुए कहा कि गहलोत तो कमलनाथ से ईआरसीपी के पानी की मंजूरी भी नहीं ले सके थे।

इससे पहले भजनलाल सरकार ने ग्रामीण ओलिंपिक खेलों के जांच की विधानसभा में घोषणा की। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि 126 करोड़ की तो केवल टी-शर्ट खरीदी गईं हैं। मंत्री ने साफ किया कि इन खेलों के आधार पर किसी को सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी।

राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने कहा कि 15 दिसंबर को भाजपा की ऑटोरिक्शा की सरकार ने शपथ ली। आगे का पहिया मुख्यमंत्री जी, पीछे के दोनों पहिए उप मुख्यमंत्री जी। ड्राइवर की सीट पर कौन बैठा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे हुए हैं। हर स्टेट में प्रधानमंत्री ड्राइवर की सीट पर बैठे हुए हैं। ये डबल इंजन, डबल इंजन की सरकार कह रहे हैं। ऐसा कुछ नहीं है। इंजन पर ऑटो रिक्शा बांध दिया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article