Thursday, October 17, 2024

विधानसभा में 30 जुलाई मंगलवार को प्रातःकाल 11:00 बजे प्रश्नकाल के साथ कार्रवाई शुरू, मानव अधिकार आयोग के प्रतिवेदन पर होगी चर्चा

Must read

राजस्थान विधानसभा में 30 जुलाई मंगलवार को प्रातः काल 11:00 बजे प्रश्न काल के साथ कार्रवाई शुरू हो गई है। शून्य काल में स्थगन प्रस्ताव, पर्ची और नियम 295 प्रस्ताव के तहत विधायक अपनी बात रखेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को तीन ध्यान आकर्षण प्रस्ताव को अनुमति प्रदान की है। पहले ध्यान आकर्षण प्रस्ताव भाजपा के विधायक गोवर्धनका है। उन्होंने  विधानसभा क्षेत्र लोसलसे बाय मोर दूंगाशाहपुराहोते हुएरतनगढ़ हाईवे निर्माण के लिए अधिकृत भूमि के किसानों को मुआवजा नहीं दिए जाने संबंध में सार्वजनिक निर्माण मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

दूसरा ध्यान आकर्षण प्रस्ताव भाजपा के हरि सिंह रावत का है।वे भीम विधानसभा क्षेत्र केदेवगन थाना क्षेत्र में देवनारायण मंदिर के पुजारी की हत्या की पुन:जांच की मांग को लेकर गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

तीसरा ध्यान आकर्षण पर कांग्रेस के राजेंद्र पारीक का है। वेराजमेश के अधीन संचालित मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी द्वारा अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश लेने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में चिकित्सा मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

लंच ब्रेक के बाद विधानसभा के प्रमुख  सचिव 15वीं विधानसभा  के सप्तमसत्र में पारित विधेयकोंका विवरणसदन में प्रस्तुत करेंगे।इसके तहत वेराष्ट्रपति द्वारास्वीकृतअधिनियमों के बारे में जानकारी देंगे। स्वायत शासन राज्य मंत्रीझाबर सिंह खर्रा राजस्थान शायरीपेयजल,शिवराज और आधारभूत संरचनानिगम लिमिटेड का 18 प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

राजस्थान विधानसभा में राजस्थान लोकतंत्र के सेनानियों का सम्मान अधिनियम- 2024करने का प्रस्ताव संसदीय मंत्री जोगाराम पटेल द्वारा किया जाएगा।

विधानसभा में गांधी वाटिका न्यास  जयपुरअधिनियम2024पर चर्चा कर और पारित किया जाएगा।

विधानसभा में मंगलवार कोराजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग जयपुर के प्रतिवेदन पर विचार किया जाएगा। चिकित्सा मंत्रीगजेंद्र सिंह खींवसर इसका प्रस्ताव रखेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article