Saturday, October 12, 2024

विधि एवं विधिक कार्य विभाग के अधिकारी पदोन्नति नहीं होने से परेशान, विधि मंत्री,मुख्य सचिव और प्रमुख शासन सचिव से गुहार के बाद भी नहीं हो रही पदोन्नति

Must read

विधि एवं विधिक कार्य विभाग द्वारा विभागीय अधिकारियों (विधि रचना )की पदोन्नति पिछले एक वर्ष से अटकी पड़ी हुई है। इस मामले को लेकर पीड़ित विधि एवं विधिक कार्य विभाग के अधिकारी विधि एवं विधिक कार्य विभाग सेवा संघ के माध्यम से विधि मंत्री जोगाराम पटेल, मुख्य सचिव सुधांशु पंत और विधि विभाग के मुख्य सचिव से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बता चुके हैं। इसके बावजूद भी पदोन्नति का मामला अभी भी अटका हुआ है और डीपीसी करने में विभाग के अधिकारी आनाकानी कर रहे हैं।

जबकि पदोन्नति के लिए विधि एवं विधिक कार्य विभाग द्वारा सभी से संतान संबंधित सूचना बहुत पहले ली जा चुकी है इसके लिए कई बार प्रिंसिपल लॉ सेक्रेटरी से मिला जा चुका है उनका एक ही जवाब है करवाते है पर उनके द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया है। इससे परेशान होकर सभी ने विधि एवं विधिक कार्य विभाग सेवा संघ के के माध्यम से मुख्य सचिव को सूचना दी है मुख्य सचिव सुधांशु पंत द्वारा प्रिंसिपल लॉ सेक्रेटरी को भी इसके लिए लिखा गया है और मौखिक निर्देश भी दिये है। इसके बावजूद भी विधि विभाग के प्रमुख शासन सचिव कोई एक्शन नहीं लिया है। 

परेशान अधिकारियों ने अब विधि मंत्री जोगाराम पटेल को ज्ञापन दिया गया है और ज्ञापन के बाद विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने भी विधि विभाग के प्रमुख शासन सचिव को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इन सब कार्रवाई के बाद भी इन अधिकारियों की पदोन्नति नहीं की जा रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article