Saturday, October 12, 2024

श्री खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर के समग्र विकास के लिए उत्कृष्ट डीपीआर बनाए: श्रीमती दिया कुमारी

Must read

उप मुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी ने निर्देश दिए है कि बजट घोषणा की क्रियान्विति में श्री खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर विकास के लिए उत्कृष्ट डीपीआर बनाकर समग्र विकास की सोच के साथ काम करें। 

उन्होंने कहा कि मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में जन सुविधाओं यथा सड़क, परिवहन, यात्रियों के ठहराव, दर्शनों में सुगमता, भीड़ नियंत्रण सहित विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर एक बेहतर कार्य योजना बनाई जाए ताकि श्री खाटू श्याम मंदिर कोरिडोर को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा सके। 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को सचिवालय में वित्त, सार्वजनिक निर्माण और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने श्री खाटू श्याम जी मंदिर के आगामी विकास योजनाओं की जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंनें प्रदेश के अन्य मंदिरों में भी श्रृद्धालु सुलभ सुविधाए विकसित करने एवं उन्हें पर्यटन केन्द्रों के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता, पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article