Friday, October 18, 2024

सचिवालय की तीन मंजिला अंडरग्राउंड पार्किंग में बरसात का पानी घुसा,पार्किंग की समस्या,सुरक्षा की दृष्टि से लगे बलिया

Must read

सचिवालय की तीन मंजिला अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी के लगातार रिसाव से गंभीर संरचनात्मक समस्याएं पैदा हो रही हैं। पानी टपकने के कारण कई पिलर डैमेज हो चुके हैं, और सुरक्षा के लिए पिलरों के नीचे बल्लियां लगानी पड़ी हैं। इस स्थिति ने पार्किंग की गुणवत्ता और डिजाइन पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पार्किंग में मंत्रियों, आईएएस अधिकारियों, और सचिवालय के अन्य कर्मचारियों की गाड़ियां खड़ी होती हैं, जिससे यह समस्या और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। तेज बारिश के कारण पानी का रिसाव और भी बढ़ गया है, जिससे हर मंजिल पर पानी भर रहा है। यहां तक कि इलेक्ट्रिक रूम के बाहर भी पानी भरने से संभावित विद्युत दुर्घटनाओं का खतरा पैदा हो रहा है।

2006 में तैयार हुई इस पार्किंग की निर्माण क्वालिटी और डिजाइन पर अब गंभीर सवाल उठ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, तत्काल जांच और मरम्मत कार्य की आवश्यकता है। पार्किंग की वॉटरप्रूफिंग, ड्रेनेज सिस्टम, और संरचनात्मक स्थिरता की पूरी तरह से समीक्षा की जानी चाहिए।

इस समय, सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खतरनाक माने जा रहे ब्लॉक्स में नो पार्किंग के बोर्ड लगाए गए हैं, और जब तक इन समस्याओं का उचित समाधान नहीं हो जाता, तब तक इन क्षेत्रों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article