Monday, October 14, 2024

सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार आईएएस अधिकारी मेघराज सिंह रतनू के घर और कार्यालय में एसीबी का छापा,आय से अधिक संपत्ति के मामले में मामला है दर्ज

Must read

सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार आईएएस अधिकारी मेघराज सिंह रतनू के घर शुक्रवार को सुबह एंटी करप्शन ब्यूरो(एसीबी) ने छापा मारा है। रतनू के जगतपुरा स्थित एनआरआई कॉलोनी में घर पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है, और कार्यालय में भी एसीबी टीम ने पहुंच कर जांच शुरू की है। एसीबी को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जयपुर सहित आईएएस रतनू के ससुर डॉ. रिछपाल रतनू के घर लक्ष्मणगढ़ में भी एसीबी की टीम पहुंच कर जांच शुरू की है।

मेघराज सिंह रतनू के खिलाफ एसीबी को कुछ समय पहले शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने जांच की, लेकिन एसीबी रतनू को ट्रैप नहीं कर सकी। एसीबी ने जब रतनू की संपत्ति की जांच की तो उन्हें कई बेनामी संपत्ति की जानकारी मिली। इसके बाद उनके और रिश्तेदारों के घर छापा मारा गया। जयपुर, सीकर के अलावा हनुमागढ़ में एक परिचित और जयपुर में एक और रिश्तेदार के यहां भी एसीबी की टीम पहुंची है।

रतनू प्रमोटी आईएएस हैं। वे नेशल हेल्थ मिशन के एडिशनल मिशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं। इसके अलावा हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में कमिश्नर भी थे। 2019 में जोधपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के कमिश्नर रहते हुए उन्हें एपीओ किया था। इसके बाद 2021 में उन्हें हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में पदस्थ किया गया था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article