Monday, October 14, 2024

सांगानेर में ‘जनसेवक आपके द्वार’ यात्रा से होगा सर्वश्रेष्ठ सांगानेर बनाने को लेकर जनता मंथन

Must read

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों का दौर चालू हो गया है, और इस महत्वपूर्ण समय पर सभी प्रत्याशी अपने क्षेत्रों में पूरी ताकत झोंकने का प्रयास कर रहे हैं। सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज द्वारा आयोजित की जा रही ‘जनसेवक आपके द्वार’ यात्रा का आगाज 25 अगस्त से किया जा रहा है औऱ यह यात्रा 10 अक्टूबर तक प्रस्तावित है।
यात्रा प्रतिदिन लगभग 10 किलोमीटर का सफर तय करेगी साथ ही अगले 50 दिनों में इस यात्रा का कुल 400 किलोमीटर सफर करना प्रस्तावित है। भारद्वाज का कहना है कि इस यात्रा का उद्देश्य सांगानेर क्षेत्र के हर व्यक्ति तक पहुंचना और उनके साथ संवाद स्थापित करना और कैसे सांगानेर बेहतर बने और क्या क्या समस्याये आज भी विभिन्न वार्डों और बूथो पर बनी हुई है की जानकारी प्राप्त करना इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य होगा।

यात्रा अपने प्रवास के दौरान सांगानेर विधानसभा के प्रत्येक बूथ से गुजरेगी, और इस दौरान सुबह 6 बजे से 7 बजे तक : चाय पर चर्चा , फिर विभिन्न बूथो पर घूमते हुए दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक दिन की जनसुनवाई , फिर दिन के दूसरे चरण में यात्रा 3 बजे से रात्रि 8 बजे तक विभिन्न बूथों से निकलते हुए रात्रि चौपाल के साथ प्रतिदिन की समाप्ति होगी।
ये कार्यक्रम प्रतिदिन एक वार्ड में आयोजित होगा । यात्रा की अवधि लगातार लगभग 50 दिन से अधिक तक की होगी।
पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बातचीत में बताया कि वे पिछले 5 सालों से सांगानेर क्षेत्र के विकास के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं और आगामी 5 सालों में सांगानेर को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लक्ष्य साथ फिर तैयार है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार ने सांगानेर में अद्वितीय विकास कार्यों को पूरा किया है, जैसे कि सिटी पार्क, सैटेलाइट कॉलेज, जयपुर चौपाटी, और बीसलपुर के पेजयल व्यवस्था , दो सरकारी कॉलेज , आयुर्वेद का कॉलेज , होर्टीकल्चर कॉलेज , पार्को में जिम झूले , अनेकों कॉलोनियों में सड़को की सौगातें , सैकड़ो बोरिंगो की सोगाते आज सांगानेर की जनता को माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी के आशीर्वाद से मिली है । यात्रा के दौरान उन्हें सांगानेर के परिवार के हर सदस्य से मिलकर उनकी समस्याओं को समझने और समाधान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article