Saturday, October 12, 2024

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने मालाखेडा एवं उमरैण ब्लॉक में ग्रामीण ओलम्पिक का किया शुभारंभ

Must read

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने गुरूवार को अलवर ग्रामीण क्षेत्र के मालाखेड़ा ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर एवं उमरैण ब्लॉक के माचड़ी में हिट राजस्थान फिट राजस्थान के उद्देश्य से आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का फीता काटकर शुभारम्भ मां सरस्वती के छाया चित्र पर दीप प्रज्जवित कर किया किया तथा झण्डारोहण कर मार्चपास्ट की सलामी ली। 

मंत्री टीकाराम जूली ने ग्रामीणों को संबो​धित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा फिट राजस्थान हिट राजस्थान के सपने को साकार करते हुए इन खेलों का आयोजन प्रदेश भर में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कि मुख्यमंत्री अशोक गहालोत एवं खेल मंत्री अशोक चांदना की पहल पर पूरे प्रदेश में आयोजित हो रहे इन खेलों के लाखों खिलाड़ी साक्षी बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों के बने माहौल को देखते हुए इन खेलों का आयोजन राज्य सरकार द्वारा प्रदेश भर में उत्सव के रूप में कराया जा रहा है जिसमें बडी संख्या में हर आयुवर्ग के लोग अपनी भागीदारी देकर इन खेलों में अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। उन्होंने कहा कि इन खेलों में ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाडियों एवं ग्रामीणों को दोबारा अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है। 

मंत्री टीकाराम जूली ने खिलाड़ियो से कहा कि खेल को हार-जीत की भावना से ना खेलकर खेल को खेल की भावना से खेला जाए। उन्होंने कहा कि नशा स्वस्थ शरीर के लिए हानिकारक है इसलिए युवा पीढी नशे से दूर रहे। इस दौरान उन्होंने खिलाडियों की हौंसला-अफजाई की। इस दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article