Sunday, October 13, 2024

सीआईडी क्राइम ब्रांच की जयपुर में दो जगह कार्रवाई : 72 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा पोस्त बरामद कर चार तस्करों को पकड़वाया

Must read

जयपुर। पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने जयपुर आयुक्तालय के थाना चौमू और जयपुर ग्रामीण जिले के अमरसर थाना इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त चार तस्करों को पकड़वा कर 72 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा पोस्त बरामदगी की कार्रवाई की है।
महानिरीक्षक पुलिस प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा गुरुबार रात थाना चौमू और थाना अमरसर क्षेत्र में की गई कारवाई में 72 किलो अफीम डोडा पोस्त के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार करवा तस्करी में प्रयुक्त एक स्विफ्ट कार व एक मोटरसाइकिल जप्त की गई है।
आईजी ने बताया कि मादक पदार्थ की तस्करी के संबंध में प्राप्त आसूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा व राजेश मलिक के सुपरविजन व उप निरीक्षक सुभाष सिंह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल महेश, रविंद्र सिंह व् कांस्टेबल नरेश को सूचना संकलन के लिए भेजा गया था।
आईजी ने बताया कि गुरुवार को चौमू थाना क्षेत्र में टाटियावास टोल प्लाजा से आगे स्थानीय पुलिस के सहयोग से सीआईडी की टीम द्वारा एक स्विफ्ट कार से 46 किलोग्राम अफीम डोडा पोस्त बरामद कर झालावाड़ निवासी ओमप्रकाश दांगी व बनवारी लाल पाटीदार तथा गांव मारखी थाना अमरसर निवासी हजारीलाल मीणा को पकड़ा।
इसी क्रम में सीआईडी टीम द्वारा दी गई सूचना पर एसएचओ अमृतसर द्वारा आरोपी धर्माराम को गिरफ्तार कर कल 26 किलो अफीम डोडा पोस्त बरामद किया। जब्त मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 7 लाख रुपये आंकी गई है। इस संबंध में थाना चोमू व थाना अमरसर पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।
संपूर्ण कार्रवाई में हैड कांस्टेबल महेश सोमरा व कांस्टेबल नरेश कुमार की अहम भूमिका रही, वहीं हेड कांस्टेबल रविंद्र सिंह व सोहन देव की तकनीकी भूमिका रही है। टीम का नेतृत्व पुलिस उप निरीक्षक सुभाष सिंह द्वारा किया गया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article