Saturday, October 12, 2024

सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की कार्रवाई- आठ साल से फरार 20 हजार के इनामी आरोपी को आगरा में पकड़ा

Must read

जयपुर, 22 मार्च। पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने जैसलमेर जिले की थाना लाठी में वांछित ₹20 हजार के इनामी अभियुक्त सरमा उर्फ गोलू पुत्र सोजी निवासी नाई का तालाब थाना डाबी जिला बूंदी को उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के जैतपुर थाना इलाके से डिटेन किया है। जैसलमेर पुलिस आरोपी को 8 साल से तलाश कर रही थी।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएम ने बताया कि अभियुक्त सरमा उर्फ गोलू के विरुद्ध साल 2016 में जैसलमेर जिले के लाठी थाना में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। थाना पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश में कई बार उसके गांव में दबिश देने के बावजूद हाथ नही आया। इस पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी जैसलमेर द्वारा 20 हजार रुपये का इनाम रखा गया।

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के सुपरविजन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मलिक के नेतृत्व में गठित टीम के सदस्य कांस्टेबल मोहन लाल को आरोपी के बारे में आसूचना प्राप्त होने पर एएसआई बनवारी लाल शर्मा, हेड कांस्टेबल महेंद्र कुमार, कृष्ण गोपाल, करणी सिंह एवं कांस्टेबल लोकेश कुमार व मोहनलाल की टीम को तस्दीक के लिए आगरा रवाना किया गया।

गठित टीम द्वारा आगरा में स्टे कर आरोपी के बारे में सारी जानकारियां जुटाई गई। गुरुवार को सूचना की पुष्टि के बाद थाना जैतपुर इलाके से आरोपी सरमा उर्फ गोलू को टीम ने दबोच लिया। जिसे आगरा से बूंदी लाकर रात को थाना डाबी की निगरानी में रख जैसलमेर पुलिस को सूचना दी गई। सुबह जैसलमेर से आई लाठी थाना पुलिस की टीम आरोपी को अपने मामले में साथ ले गई।

इस संपूर्ण कार्रवाई में हेड कांस्टेबल महेंद्र कुमार व कांस्टेबल मोहनलाल की विशेष भूमिका एवं हेड कांस्टेबल कृष्ण गोपाल करणी सिंह की तकनीकी भूमिका रही। कार्रवाई में एएसआई बनवारी लाल शर्मा व कांस्टेबल लोकेश कुमार का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article