Saturday, October 12, 2024

सीएम भजनलाल के निर्देश पर ADG रैंक के अधिकारियों का दौरा, कानून व्यवस्था, अपराधों की स्थिति की करेंगे समीक्षा

Must read

जयपुरः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय से प्रदेश के अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सोमवार से अपने प्रभार वाली पुलिस रेंज का सघन दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएमओ में शनिवार को ली गई गृह विभाग की समीक्षा बैठक में सभी रेंज प्रभारी ADG को फ़ील्ड में औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये थे. अब CM के निर्देशों की पालना में DGP यू आर साहू ने आदेश जारी कर दिये हैं. आज से सभी रेंज प्रभारी ADG फ़ील्ड में सघन दौरे के लिए मिलेंगे.

डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी रेंज प्रभारी अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (एडीजी) को रेंज का दौरा कर कानून व्यवस्था की स्थिति एवं अपराधों की रोकथाम एवं पेंडिंग प्रकरणों की समीक्षा कर विस्तृत रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश जारी किए गए हैं. डीजीपी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा समीक्षा बैठक में प्रदेश में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण की स्थिति को चाक-चौबंद बनाने के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने को कहा गया है. इसकी पालना में सभी रेंज प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपनी रेंज के पुलिस जिलों की विजिट के दौरान वहां कमजोर वर्गों, महिला व बच्चों के विरुद्ध अपराध एवं साइबर सुरक्षा से मामलों पर नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ ही इनके पेंडिंग प्रकरणों की समीक्षा के लिए पाबंद किया गया है. इसके अलावा सभी रेंज प्रभारी एडीजी मादक पदार्थो से संबंधित मामलों पर की स्थिति एवं अन्य गंभीर प्रकृति के अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा कर पेंडिंग प्रकरणों के बारे में अपनी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को प्रस्तुत करेंगे

DGP यू आर साहू ने बताया कि सभी रेंज प्रभारी एडीजी अपने दौरे के दौरान सुरक्षा सखियों से बात कर महिला एवं बाल अपराधों से संबंधित प्रकरणों के बारे में अलग से फीडबैक लेंगे. इसके साथ ही सभी रेंज में निर्भया स्क्वाड, एंटी रोमियो स्क्वाड और महिला हेल्पलाइन की सक्रियता और वे कैसा काम कर रही है, इसकी मौके पर विस्तार से समीक्षा की जाएगी.

पुलिस रेंज का दौरा करेंगे ये वरिष्ठ अधिकारी

ADG बिनीता ठाकुर जयपुर रेंज और जयपुर आयुक्तालय,

आनंद श्रीवास्तव एडीजी भरतपुर रेंज,

एडीजी एस सेंगाथिर कोटा रेंज,

एडीजी सचिन मित्तल अजमेर रेंज,

एडीजी अनिल पालीवाल जोधपुर रेंज एवं कमिश्नरेट,

एडीजी बिपिन कुमार पांडेय सीकर रेंज,

एडीजी हवा सिंह घुमरिया बीकानेर रेंज,

एडीजी डॉ प्रशाखा माथुर पाली रेंज

एडीजी संजीब नर्जरी उदयपुर एवं बांसवाड़ा रेंज का प्रभारी के तौर पर दौरा करेंगे.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का फ़ोकस प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को मजबूत करने पर है. इसीलिए कल मुंबई से लौटते ही CM ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली थी. CM ने सभी रेंज प्रभारी ADG को फ़ील्ड में निकलने के निर्देश दिये थे. अब उम्मीद की जा रही है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की फ़ील्ड बिज़िट से पुलिस मुख्यालय और सरकार तक सही रिपोर्ट पहुँच सकेगी.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article