Saturday, October 12, 2024

सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में ईडी की टीम ने जयपुर और डूंगरपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के करीबियों के 9 जगह पर छापेमारी,नेताओं में मचा हड़कंप

Must read

सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के करीबियों के यहां छापेमारी शुरू की है। जयपुर और डूंगरपुर में करीब नौ जगहों पर छापेमारी कर जांच की जा रही है। दिनेश खोडानिया,स्पर्धा चौधरीऔर अशोक जैन शामिल है। दिनेश खोडानिया के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कार्यालय से नजदीकी होना भी बताया जा रहा है।इस छापेमारी और जांच से कांग्रेस के नेताओं में हड़कंप मचा हुआ  है।

ईडी ने कुछ दिन पहले ही राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटराऔर भूपेंद्र सारण को रिमांड पर लिया था।इस रिमांड के दौरानकुछ चौंकाने वाली जानकारियां ईडी को मिली है। इस गोपनीय जांच में दिनेश खोडानिया,स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के नाम सामने आए थे। ईडी ने गहनता से जांच की जिसमें उनके बैंक डिटेल ,कई नेताओं से संपर्क होने की जांच की गई थी।इसी आधार पर शुक्रवार को छापेमारी की गई है।अब ईडीइन लोगों को भी नोटिस देकरजांच के दायरे में लेने की रणनीति बना रही है। 

ईडी का मानना है कि सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में कई लोग पर्दे के पीछे शामिल थे लेकिन स्थानीय पुलिस ने उन्हें नहीं पड़ा और नहीं कोई पूछताछ की।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article