Tuesday, October 15, 2024

हाईकोर्ट जयपुर पीठ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, सीनियर जस्टिस पंकज भंडारी ने फहराया तिरंगा

Must read

जयपुर देश आज आजादी की 78वीं वर्षगांठ मना रहा है. 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजस्थान हाईकोर्ट जयपुर पीठ में भी तिरंगा फहराया गया. राजस्थान हाईकोर्ट जयपुर पीठ के सत्यमेव जयते भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. हाईकोर्ट के सीनियर जस्टिस पंकज भंडारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. जस्टिस पंकज भंडारी ने स्वतंत्रता दिवस की प्रदेशवासियों का स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दी हैं.

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. नेत्रहीन संस्थान के करीब 15 बच्चों ने बढ़ चढ़कर प्रस्तुतियां दी. नेत्रहीन संस्थान के बच्चों ने देशभक्ति तरानों से और साजबाज की रंगत से श्रोताओं में जोश भर दिया. नेत्रहीन संस्थान के बच्चों ने ढोलक और हारमोनियम के द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां दी. वहां मौजूद सभी लोगों ने सुर में सुर मिलाकर देशभक्ति तरानों को गाया और जमकर तालियां बजाई.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीनियर जस्टिस पंकज भंडारी ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों ने जा प्रस्तुतियां दी हैं. इससे अच्छा कार्यक्रम हम भी लोग भी नहीं देख सकते बच्चों ने गीत गाए हैं और कविताएं गाई हैं. वास्तव में बच्चे यह बता रहे हैं कि यह दया के पात्र नहीं है. साथ ही जस्टिस भंडारी ने कहा कि हम लोग राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बच्चों का स्कॉलरशिप भी देना शुरू कर रहे हैं. हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से नेत्रहीन संस्थान के सभी बच्चों को उपहार भी भेंट किया गया. हाईकोर्ट में सिटींग जस्टिस के द्वारा एक एक कर सभी बच्चों को उपहार भेंट किया गया.

इस दौरान राजस्थान हाईकोर्ट के सभी जस्टिस,महाधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद,सभी अतिरिक्त महाधिवक्ता,बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन भुवनेश शर्मा,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष प्रहलाद शर्मा,महासचिव सुशील पुजारी,बार कार्यकारिणी के पदाधिकारी, दी बार एसोसिएशन जयपुर अध्यक्ष पवन शर्मा, महासचिव राजकुमार शर्मा सहित काफी संख्या में एडवोकेट्स मौजूद रहे. कार्यक्रम में राजस्थान हाईकोर्ट रजिस्ट्री के सभी अधिकारी,राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article