Sunday, October 20, 2024

हाई कोर्ट की खंडपीठ में पत्रकार कॉलोनी के सामुदायिक भवन के मामले की सुनवाई आगामी सप्ताह में होगी

Must read

मानसरोवर स्थित पत्रकार कॉलोनी के सामुदायिक भवन के मामले में हाईकोर्ट में आगामी सप्ताह में सुनवाई तय की गई है। 24 जुलाई को मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एम एम श्रीवास्तव और जस्टिसआशुतोष कुमार की खंडपीठ की अनुपस्थिति में जस्टिस पंकज भंडारी और अन्य जस्टिस प्रवीण भटनागर ने मामले की सुनवाई नहीं की और कहा कि इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ सुन चुकी है और इस मामले कीआगामी सुनवाई भी वही करेगी। हाईकोर्ट की खंडपीठ ने इस मामले की आगामी सुनवाई एक सप्ताह आगे की तारीख कर दी।

हाईकोर्ट में पत्रकार कॉलोनी के सामुदायिक भवन के मामले की सुनवाई आगामी सप्ताह में होगी। इस मामले में हाईकोर्ट ने मुख्य सचिन,स्वायत शासन विभाग के मुख्य सचिव और जयपुर विकास प्राधिकरण की आयु को नोटिस जारी कर रखे हैं।उनकी ओर से जवाब आएंगे हाईकोर्ट ने नोटिस के माध्यम से कहा है कि मास्टर प्लान के तहत सुविधा केंद्र है तो उसको किसके आदेश से बदल गया है।

वरिष्ठ पत्रकार श्याम सुंदर शर्मा और कानाराम कड़वा की जनहित याचिका को लेकर हाईकोर्ट में अधिवक्ता थे तपिश सारस्वत और अनीष भदाला पैरवी की है।

वहीं दूसरी और जयपुर विकास प्राधिकरण ने अवैधानिक तौर पर पृथ्वीराज नगर जोन का कार्यालय शुरू कर दिया है। सामुदायिक भवन के नाम को पोत दिया गया है इस कार्यालय के शुरू होने से यहां रहने वाले लोगों को परेशानी शुरू हो गई है। यहां के नागरिकों को अब अपने धार्मिक कार्यों के आयोजनके लिए कोई स्थान नहीं है।

उल्लेखनीय है कि यह विधानसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का है इसके बावजूद यह सब कुछ निर्णय जेडीए कर रहा है जो की आने वाले समय में निश्चित तौर पर उनके विपरीत रहेगा है। इस मामले की शिकायत स्वायत शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा को भी की जा चुकी है लेकिन उनकी तरफ से कोई राहत नहीं मिल पाई है। हाई कोर्ट से हमें पूरी उम्मीद है कि नागरिकों के हित में निर्णय राहत देने वाला आएगा। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article