Sunday, October 13, 2024

हाई कोर्ट ने कहां जेडीए ने सामुदायिक भवन में कार्यालय बना दिया है तो तुडवा देंगे,जवाब के लिए 2 सप्ताह का दिया समय

Must read

मानसरोवर स्थित पत्रकार कॉलोनी के सामुदायिक भवन में जेडीए द्वारा अवैधानिक तरीके से पृथ्वी नगर का जोन कार्यालय स्थापित कर नागरिकों की सुविधा समाप्त करने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जयपुर विकास प्राधिकरणअधिवक्ताअमित कुड़ी ने हाई कोर्ट से जवाब प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा। 

मुख्य न्यायाधीश एमएम श्रीवास्तव और जस्टिस गणेश मीणा ने जेडीए के अधिवक्ताअमित कुड़ी से पूछा कि आपको नोटिस मिल गया क्या, जवाब लेकर क्यों नहीं आए उनका कहना था इसके लिए है समय चाहिए। 

याचिकाकर्ता श्याम सुंदर शर्मा और कानाराम कड़वा के अधिवक्ता तपिश सारस्वत और अनीष भदाला ने इसका विरोध किया और कहा कि जेडीए ने सामुदायिक भवन की सुविधा समाप्त कर वहां कार्यालय शुरू कर दिया है। अधिवक्ता तपिश सारस्वत और अनीष भदाला की ओर से इसके प्रमाण भी न्यायालय में प्रस्तुत किए । इस पर खंडपीठ ने कहा कि यदि जेडीए ने ऐसा किया गया तो हम उसे तुडवा देंगे।

हाईकोर्ट ने जेडीए अधिवक्ता अमित कुड़ी को दो सप्ताह में जेडीए द्वारा जवाब देने के निर्देश दिए गए। सोमवार को सुनवाई के दौरान स्वायत शासन विभाग की अधिवक्ता विज्ञान शाह भी मौजूद रहे। हाई कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई आगामी 2 सप्ताह बाद करने का निश्चय किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article