Sunday, October 13, 2024

10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, पीएम मोदी औरकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में वोट डाला,दोपहर तीन बजे तक 53.60 प्रतिशत मतदान

Must read

निर्वाचन आयोग के अनुसार दोपहर तीन बजे तक 53.60 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में 63.11 प्रतिशत मतदान हुआ वोटिंग हुई और सबसे कम महाराष्ट्र में 42.63 प्रतिशत लोगों ने वोट डाले।

10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों पर मंगलवार सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। यह शाम 6 बजे तक चलेगी।

चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 1 बजे तक 41.88 प्रतिशत मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 49.27 प्रतिशत महाराष्ट्र में सबसे कम 31.55 प्रतिशत मतदान हुआ।

बिहार में मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी और होमगार्ड जवान की मौत हो गई है। छत्तीसगढ़ के जशपुर में मतदान करने पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता की मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद के भाजपा उम्मीदवार और टीएमसी समर्थक के बीच झड़प हुई है। यूपी के संभल में पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया। इसमें कुछ लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद स्थित निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान किया । उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

पीएम नरेंद्र मोदी कार से उतरने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ पैदल ही लोगों का अभिवादन करते हुए बूथ तक पहुंचे और मतदान किया।

मतदान करने डालने के बादपीएम मोदी ने बच्चों के हाथ पर ऑटोग्राफ दिया। लोगों के साथ तस्वीरें क्लिक करवाईं। एक बच्ची को गोद में लेकर हवा में उछाला।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article