Monday, October 14, 2024

15 अगस्त से शुरू होगा हीरापुरा बस टर्मिनल पर बसों का संचालन, सिंधीकैम्प बस स्टेन्ड पर भीड़भाड़ की स्थिति में आएगी कमी

Must read

परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं राजस्थान राज्य बस टर्मिनल विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रेया गुहा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए 15 अगस्त से अजमेर रोड स्थित हीरापुरा बस टर्मिनल से बसों का संचालन शुरू करने के लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। इसके साथ ही उन्होंने जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जेसीटीएल) के अधिकारियों को शहर के विभिन्न हिस्सों से हीरापुरा के लिए अपनी सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाओं के विस्तार के भी निर्देश दिये।

राजस्थान राज्य बस टर्मिनल विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष गुहा मंगलवार को परिवहन मुख्यालय पर हीरापुरा बस टर्मिनल के संचालन को लेकर यातायात पुलिस, जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ लिमिटेड(जेसीटीएल), परिवहन विभाग एवं रोडवेज के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने इस संबंध में सभी हितधारक विभागों से तैयार रोडमैप पर कार्य कर सभी जरुरी मूलभूत इंतज़ाम करने के भी निर्देश दिये। राजस्थान राज्य बस टर्मिनल विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष गुहा ने कहा कि जेडीए यात्रियों की सुविधा और बसों के संचालन के लिए टिकिट विंडो, छाया के लिए शेड, पेयजल एवं शोचालयों सहित सभी बुनियादी सुविधाएं तय समय में विकसित करें। 

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त से  सिंधीकैम्प से अजमेर जाने वाली रोडवेज की 25 प्रतिशत बसें हीरापुरा बस टर्मिनल होते हुए अजमेर के लिये संचालित होगी। यह सभी बसें सिंधी कैम्प से चलकर हीरापुरा बस टर्मिनल होते हुए अजमेर जाएगी। इसके साथ ही इस मार्ग पर संचालित होने वाली सभी स्टेट कैरीज एवं लोक परिवहन सेवा की बसों का संचालन भी हीरापुरा बस टर्मिनल से ही किया जाएगा। राजस्थान राज्य बस टर्मिनल विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष गुहा ने बताया कि इससे सिंधीकैम्प पर भीड़भाड़ की स्थिति में कमी आयेगी साथ ही आमजन को जाम की समस्या से भी निजात मिल सकेगी।

इस अवसर पर परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा, जेसीटीएल के प्रबंध निदेशक रामावतार मीना, पुलिस उपायुक्त यातायात सागर, सहित रोडवेज और जेडीए के अधिकारी मौजूद रहें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article