Monday, October 21, 2024

15 साल मुख्यमंत्री रहे गहलोत विकास के नाम पर शून्य, चुनाव से ठीक पहले फ्री योजनाओं के नाम पर बांट रहे रेवड़ियां:- हेमंत बिस्वा शर्मा

Must read

कोटा। भाजपा की दूसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा के समापन पर कोटा शहर के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में विशाल जनसभा का आयोजन हुआ। इस दौरान मुख्य वक्ता के रूप में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि
असम राज्य क्षेत्रफल व अन्य दृष्टि से छोटा राज्य है, मैं सोचकर आया था कि राजस्थान में जाकर गहलोत सरकार की योजनाओं का निरीक्षण करूँगा, लेकिन जब यहां लोगों से बात की तो पता चला कि देश मे सबसे महंगा पेट्रोल डीजल राजस्थान में है। असम में पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतें राजस्थान से कम हैं, और राजस्थान के सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल की कीमतें राजस्थान के मुकाबले 13 रुपये कम है। इसके अलावा बिजली की बात करें तो राजस्थान में बिजली दरें भी आसमान पर है। रिजर्व बैंक के अनुसार मुद्रा स्फीती रेट राजस्थान में अधिक है, राजस्थान सरकार प्रदेश की जनता से भर-भर के पैसा लूट रही है। इसी लूट के पैंसो से चुनाव का खर्चा और खोखली फ्री योजनाएं चला रही है।
मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार को यदि जनता को फायदा देना ही था तो उन्हें अन्नपूर्णा फूड पैकेट कोरोना की महामारी के समय बांटने चाहिए थे, क्योंकि उस समय जनता को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। जनता की सच्ची हितैषी केंद्र की मोदी सरकार है जिसने कोरोना महामारी के समय कोई भूखा नहीं सोए इस बात का ध्यान रखा और प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के अंतर्गत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान में 15 साल मुख्यमंत्री रहे लेकिन अपने 15 साल के इस कार्यकाल में विकास के नाम पर वे पूरी तरह शून्य रहे। जब वोट मांगने की बारी आई तो विकास कार्यों के बजाय अन्नपूर्णा फूड पैकट जैसी खोखली और फ्री योेजना के जरिये जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी राजस्थान आकर किसान कर्ज माफी का वादा करके गए थे जिसे वह भूल चुके हैं, लेकिन राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। असम में महज ढाई साल में सर्वागीण विकास हुआ, हमारी पार्टी की सरकार ने 17 लाख महिलाओं के खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर के जरिये 1250 रुपये प्रतिमाह डालने का काम शुरू किया है। सरकार बनने के एक महीने बाद ही हमने ये योजना शुरू की, क्योंकि हम गहलोत सरकार की तरह वोट बैंक की राजनीति नहीं करते ना ही हम चुनाव देखकर मुफ्त योजना चलाते हैं। हमारी भाजपा सरकार ने 2022 में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 87,000 युवक युवतियों को एक साथ रोजगार दिया। हमारी सरकार राशन पर काम करती है, और युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है। हमारे प्रदेश में एक भी पेपर लीक का मामला नहीं हुआ ना ही कोई भर्ती कोर्ट में लंबित है। वहीं राजस्थान सरकार के इस कार्यकाल में 19 बार पेपर लीक हुए कई भर्तियां कोर्ट में अटक गइ। गहलोत सरकार के नेता पेपर लीक में शामिल हैं, राजस्थान की सरकार पांच साल अस्थिर रही है कांग्रेस के ही विधायक मंत्री सरकार को गिराने के नाम पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ब्लेकमेल कर लूट मचाते रहे हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष सनातन विरोधी है। दक्षिण भारत के नेता स्टालिन के बेटे सनातन विरोधी बयान देते हैं, और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के बेटे सनातन को बीमारी बता रहे हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत विपक्ष के सभी नेता मौन साधे रहे, कांग्रेस के नेता राम मंदिर नहीं जाते क्योंकि इनके लिए प्राथमिकता गांधी परिवार और मुगल हैं। लेकिन भाजपा के लिए राष्ट्र प्रथम की भावना सर्वोपरी है। देश की 140 करोड़ जनता के आशीर्वाद से 2024 में केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है जिसकी शुरुआत 2023 में राजस्थान में भाजपा सरकार बनाकर होगी।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गहलोत की सरकार केवल विज्ञापन वाली सरकार है। हमारी पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाया, और पीएम मोदी ने राजस्थान में बहुतायत में होने वाले बाजरे समेत मोटे अनाज को श्री अन्न के रूप में वैश्विक पहचान दिलाई। इसके अलावा समर्थन मूल्य तय करने की घोषणा भी की, राजस्थान में गहलोत सरकार के शासन में किसान पीढ़ी दर पीढ़ी परेशान होता रहा। किसनों की आय बढ़ाने और किसानों को उचित लाभ दिलाने के लिए प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना अत्यंत आवश्यक है। प्रदेश के किसानों ने तय कर लिया है कि 2023 में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार सत्ता में लाएंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article