Monday, October 14, 2024

16 वीं विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ सहित 10 वरिष्ठ विधायकों के नाम की सूची.राज भवन को भेजी, राज्यपाल मिश्र करेंगे फैसला

Must read

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के ऐलान के साथ ही 16वीं विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा। इसमें सभी नए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए राज्यपाल कलराज मिश्र की ओर से प्रोटेम स्पीकर तय किया जाएगा।  प्रोटेम स्पीकर को राज्यपाल शपथ दिलाएंगे। प्रोटॉम स्पीकर ही सभी निर्वाचित सदस्यों को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाएंगे।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रोटेम स्पीकर तय करने के लिए सदन के सबसे अधिक अनुभवी विधायकों के नाम मांगे थे। विधानसभा सचिन महावीर प्रसाद शर्मा ने 10 नामों की सूची राज भवन सचिवालय को भेज दी है। विधानसभा सचिव शर्मा ने बताया कि विधानसभा में सबसे अधिक अनुभवी नामों के आधार पर प्राथमिकता से नाम भेजे गए हैं। इनमें सबसे अधिक अनुभवी कालीचरण सराफ का नाम सबसे ऊपर है। उनके बाद दयाराम परमार, अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, श्रवण कुमार, प्रतापसिंह सिंघवी, राजेंद्र पारीक, वासुदेव देवनानी, पुष्पेंद्र राणावत आदि के नाम शामिल हैं। इन नामों से राज्यपाल कलराज मिश्रा एक नाम को प्रोटेम स्पीकर के लिए घोषित करेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article