Sunday, October 20, 2024

अलवर में ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’ में साइबर ठगी से जुड़े दो गांवों में महाराष्ट्र और जोधपुर पुलिस के सहयोग से दी दबिश,चार महिलाओं सहित 7 को पकड़ा, प्रकरण दर्ज

Must read

अलवर जिले में साइबर ठगों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिले में चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’ के अंतर्गत जिले की मालाखेड़ा एवं लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस की टीम ने महाराष्ट्र एवं जोधपुर पुलिस के सहयोग से साइबर ठगी से प्रभावित दो गांव में दबिश देकर चार महिलाओं सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं  एक साइबर ठग को डिटेन कर जोधपुर पुलिस को सौंप दिया।

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि महानिदेशक पुलिस राजस्थान एवं आईजी के निर्देशन में ऑनलाइन ठगी करने वालों के विरूद्ध जिले में आपरेशन एंटीवायरस अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत साइबर ठगी से प्रभावित दो गांव में दबिश देकर राज्य कार्य में बाधा का एक प्रकरण दर्ज कर 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए, वहीं एक आरोपी को दस्तयाब कर जोधपुर पुलिस को सुपुर्द किया गया है।     

एसपी शर्मा ने बताया कि एसएचओ मालाखेड़ा हितेश शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा मुंबई पुलिस के साथ साइबर ठगों की तलाश में नांगल तोड़ियार गांव में दबिश दी गई थी। इस दौरान पुलिस टीम के साथ राजकार्य में बाधा डालने वाले चार महिलाओं सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया।

इसी प्रकार एसएचओ लक्ष्मणगढ़ श्रीराम मय टीम द्वारा ऑपरेशन एंटीवायरस के अंतर्गत साइबर ठगी से प्रभावित गांव बिचगांव में जोधपुर पुलिस के साथ दबिश देकर साइबर ठगी के एक आरोपी सोनू उर्फ लाला मीणा पुत्र उमराव को दस्तयाब किया। जिसे जोधपुर पुलिस को सौंप दिया गया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article