Saturday, October 19, 2024

एनडीए के साथ नहीं जाएगी बीएपी

Must read

बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत ने एनडीए के साथ जाने की बात का खंडन किया है। सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने लिखा-बीएपी विपक्ष के साथ स्वतंत्र रहकर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के हकों की लड़ाई लड़ेगी।

बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत ने एनडीए के साथ जाने की बात का खंडन किया है। सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने लिखा- भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) के NDA में शामिल होने की झूठी अफवाह फैला कर विरोधी खुश हो रहे हैं। इन अफवाहों से बचें, बीएपी विपक्ष के साथ स्वतंत्र रहकर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के हकों की लड़ाई लड़ेगी।

राजकुमार रोत ने साफ कहा कि हम किसी भी सूरत में एनडीए के साथ नहीं जाएंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस ने लेफ्ट के साथ गठबंधन किया था, जबकि नागौर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल के मुखिया हनुमान बेनीवाल और बांसवाड़ा में भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार राजकुमार रोत के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारते हुए दोनों को अपना समर्थन दिया था। 

कांग्रेस के समर्थन से नागौर में बेनीवाल तो बांसवाड़ा में रोत की जीत हुई। राजकुमार रोत की जीत इस लिहाज से बड़ी है, क्योंकि वो पहली बार सांसद चुने गए हैं और पहली ही बार में वागड़ क्षेत्र के कद्दावर नेता महेंद्रजीत मालवीया को करीब ढाई लाख वोटों से हराया। मगर इस जीत के बाद अचानक वागड़ में सियासी भूचाल आ गया, जब यह चर्चा चली कि बाप एनडीए के साथ जा सकती है। अब राजकुमार रोत ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात से इंकार कर दिया है। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article