Friday, October 18, 2024

ओडिशा में बदली शपथ ग्रहण की तारीख, अब 10 की जगह अब 12 जून को होगा समारोह

Must read

ओडिशा में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तारीख बदली गई है. ओडिशा में पहले शपथ ग्रहण कार्यक्रम 10 जून को होने वाला था, लेकिन अब 12 जून को समारोह होगा. 11 जून को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. 

बता दें कि बीजेपी ने इस बार 147 सीटों वाले ओडिशा विधानसभा में 78 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. लेकिन अभी तक बीजेपी की तरफ से सीएम पद के दावेदार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

तो वहीं नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. उनके शपथ ग्रहण के बाद ही ओडिशा के सीएम का नाम फायनल हो जाएगा.

मुख्यमंत्री की रेस में ये नेता हैं शामिल?
ऐसे में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर गिरीश मुर्मु के साथ कुछ नवनिर्वाचित विधायकों के नामों की चर्चा है. धर्मेंद्र प्रधान के साथ सुरेश पुजारी, बैजयंत पांडा भी रेस में आगे चल रहे है. 

नवीन पटनायक बन सकते हैं नेता विपक्ष
वहीं BJD की हार के बाद नवीन पटनायक के नेता विपक्ष बनने की भी चर्चा कर रहे है. बता दें कि बीजेपी को इस बार के 147 विधानसभा सीटों में 78 सीटें जीतकर बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. साल 2000 से ओडिशा में सत्ता में रही बीजेडी इस बार महज 51 सीटों पर सिमट गई. जबकि कांग्रेस ने 14 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article