Thursday, October 17, 2024

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए किस-किस को आया फोन?

Must read

कुछ ही घंटों में नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह से पहले शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी ने सांसदों को प्रधानमंत्री आवास पर चाय पर बुलाया। इसमें नई एनडीए सरकार और कैबिनेट पर चर्चा हुई। इसमें महाराष्ट्र से कुछ सांसदों को मंत्री पद के लिए नामांकित किया जाएगा।

महाराष्ट्र से किसे मंत्री बनने की संभावना?

कैबिनेट में शामिल होने वाले सांसदों को प्रधानमंत्री कार्यालय से बुलावा आ गया है। महाराष्ट्र से 5 नेताओं के नाम तय हो गए हैं। इस बात की पुष्टि हो गई है कि पहले मोदी कैबिनेट में मंत्री रहे नितिन गडकरी शपथ लेंगे। गडकरी लगातार तीसरी बार मंत्री बनेंगे। उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा क्षेत्र से भारी बहुमत से निर्वाचित हुए पीयूष गोयल को भी मोदी कैबिनेट में जगह दी गई है।

रावेर लोकसभा क्षेत्र की सांसद रक्षा खडसे को भी प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया है। इसलिए उन्हें भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है। एकनाथ शिंदे की शिवसेना को दो मंत्री पद मिलेंगे। इसमें एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का पद होगा। कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रतापराव जाधव के नाम पर मुहर लग गई है।

आरपीआई नेता रामदास अठावले मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में लगातार तीसरी बार मंत्री पद की शपथ लेंगे। मीडिया से बात करते हुए रामदास अठावले ने बताया कि उन्हें भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है। पहली बार सांसद चुने गए मुरलीधर मोहोल ने मंत्री पद की लॉटरी भी जीत ली है।

विभागवार मंत्री पद का आवंटन कैसे करें?

विदर्भ 2

मराठवाड़ा – 0

उत्तर महाराष्ट्र 1

कोंकण – 0

पुणे – 1

मुंबई – 1

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article