Sunday, October 13, 2024

 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विधायकों की परफॉर्मेंस, कांग्रेस के 69 विधायकों में से 23 विधायकों के क्षेत्र में मिली बीजेपी को लीड

Must read

 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के कईं दिग्गजों के विधानसभा क्षेत्र में बड़ा उलटफेर देखने को मिला.कांग्रेस के 23 विधायकों के क्षेत्र में बीजेपी लीड ले गई. वहीं अलवर से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव तो अपनी ही विधानसभा में हार गए. लोकसभा चुनाव के नतीजे अब सबके सामने है.कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने इस बार राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 11 सीटें हासिल की है.अगर कांग्रेस के विधायक थोड़ा और ताकत अपने क्षेत्र में लगाते तो कांग्रेस की स्ट्राइक रेट और भी बेहतर हो सकती थी.क्योंकि कांग्रेस के 69 में से 23 विधायकों के विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस भाजपा उम्मीदवारों को लीड मिली.

कांग्रेस के विधायक के एरिया में भाजपा को मिली लीड: 

विधायक विधानसभा
सुशीला डूडी नोखा
रतन देवासी रानीवाड़ा
समरजीत सिंह भीनमाल
शिखा मील चौमूं
पूसाराम गोदारा रतनगढ़
ललित यादव मुंडावर
दीपचंद खैरिया किशनगढ़बास
विकास चौधरी किशनगढ़
भीमराज भाटी पाली
मुकेश भाकर लाडनू
रामनिवास गावड़िया परबतसर
अर्जुन बामनिया बांसवाड़ा
पुष्कर डांगी मावली
अशोक चांदना हिंडौली
हरिमोहन शर्मा बूंदी
श्रवण कुमार सूरजगढ़
भगवानाराम सैनी उदयपुरवाटी
शोभारानी कुशवाह धौलपुर
रोहित बोहरा राजाखेड़ा
सुरेश गुर्जर खानपुर
विधाधर सिंह फुलेरा
मोतीराम कोली रेवदर

तो ये विधायक कांग्रेस के थे जिनके एरिया में पार्टी प्रत्याशी पिछड़ गए.वहीं अलवर कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव तो अपने विधानसभा क्षेत्र में ही करीब चार हजार वोटों से से पिछड़ गए.खास बात है कि विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस को बढत मिली थी.लेकिन लोकसभा चुनाव में विधायक यह बढत बरकरार नहीं रखवा पाए.अगर विधायक अपनी वाली जीत की लीड दिलवाते तो सीटों का आंकड़ा बढ भी सकता था.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article