Sunday, October 13, 2024

आम आदमी को मिले थाने में पॉजिटिव माहौल, सरकार की इच्छा है कि आम व्यक्ति थाने में जाए तो उसे विश्वास हो कि उसकी रक्षा होगी: भजन लाल शर्मा

Must read

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान पुलिस का अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास धेय वाक्य पर हम सभी को मिल कर काम करना हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रदेश में गैंग और गिरोह को पनपने नहीं देना हैं। इसके लिएकड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस को आधुनिक बनाने के लिए सरकार हर सम्भव काम करने के लिए तैयार हैं। सरकार चाहती है कि राजस्थान पुलिस हर फील्ड में बहतर काम कर रहे जिससे प्रदेश की पुलिस का नाम देश में गूंजे।

मुख्यमंत्री शर्मा ने पुलिस अकादमी में स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में परेड की सलामी लेने के बाद पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की इच्छा है कि जब भी आम नागरिकऔर गरीब थाने पर जाए तो उसे यह विश्वास हो कि उसकी यहां सहायता की जाएगी ऐसा माहौल तैयार करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि महिलाओं की विशेष सुरक्षा के लिए प्रदेश में 174 पुलिस थानों में महिला अध्यक्ष की स्थापना कर वहां महिला कर्मियों की नियुक्ति की गई है । उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के आवास और बारिक्स के लिए 278 करोड़ का ऋण प्राप्त का राशि उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस और आम जन में मैत्री के लिए काम करने की जरूरत है जिससे कि उन्हें महसूस हो कि पुलिस हमारी मदद करेगी। मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा किभ्रष्टाचार मुक्त और कुछ चुनौतियों के लिए पुलिस कोकाम करने की जरूरत है।उन्होंने कहा किपेपर लीक में एसआईटी और संगठित अपराध को नियंत्रित करने के लिए हमें काम करना पड़ेगा।

राजस्थान पुलिस निधि और वेलफेयर फंड में एक-एक करोड़ की राशि देने पुलिस उत्सव फंड में डेढ़ करोड़ की राशि देने की घोषणा

मुख्यमंत्री शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण के बाद तीन बड़ी घोषणा की। जिस में राजस्थान पुलिस कल्याण निधी में 1 करोड़ रुपए देने,राजस्थान पुलिस वैलफेयर फंड में 1करोड़ रुपए देने और राजस्थान पुलिस उत्सव फंड में जारी 1करोड़ रुपए की राशि को बढा कर डेढ़ करोड रुपए कर दी हैं। 

मुख्यमंत्री शर्मा ने इस अवसर पर राष्ट्रपति पदक और अन्य पदों  को पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रदान किया।

पुलिस महानिदेशकउत्कल रंजन साहू ने कहा कि 16 अप्रैल को पुलिस स्थापना दिवस होता है लेकिन उसे दौरान आचार संहिता के कारण पुलिस स्थापना दिवस 10 जून से 12 जून तकपूरे प्रदेश में मनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि 75 साल के कार्यकाल में पुलिस ने विभिन्न प्रकार की उपलब्धियां प्राप्त की है । उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस में लगभग1लाख पुलिसकर्मी और अधिकारी कार्यरत है। उन्होंने मुख्यमंत्री शर्मा को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हम आपके नेतृत्व में पूर्ण रूप से सजक होकर प्रदेश मेंअपराधियों में भय और आमजन में विश्वास का माहौल बनाने का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री जवाहर मैडम,मुख्य सचिव सुधांशु पत,महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरडाऔरहेमंत प्रियदर्शी सहित विभिन्नपुलिस अधिकारी और पूर्व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article