Saturday, October 12, 2024

अनुकंपा नियुक्ति न मिलने पर भू-समाधि

Must read

भरतपुर में बुधवार को एक 23 वर्षीय युवक ने अपनी मांग की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भू समाधि ले ली।

गौरव नाम के युवक ने यातायात चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति के बगल में भू समाधि ली। यहीं पर मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र भी है। जानकारी के अनुसार गौरव के पिता की सीआरपीएफ में नौकरी के दौरान मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद उनकी जगह नौकरी पाने के लिए गौरव ने सरकारी महकमों और अधिकारियों के खूब चक्कर काटे पर उसे अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली।

युवक अनुकंपा नियुक्ति को लेकर कई बार प्रदर्शन भी कर चुका है। एक बार वो पानी की टंकी पर चढ गया था। प्रशासन ने आश्वासन देकर उसे टंकी से नीचे उतारा। इन सबके बावजूद अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली तो गौरव बुधवार सुबह मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र के सामने भू समाधि लेकर बैठ गया।

गौरव ने बताया कि उसके पिता की नौकरी सीआपीएफ में थी। सन 1999 में उनकी मौत हो गई। उसने 2018 में सरकारी नौकरी के लिए एप्लाई किया था, लेकिन मेडिकल में निकाल दिया गया था। उसके बाद अनुकंपा नियुक्ति के लिए सरकार में फाइल लगाई। तबसे लेकर अब तक केवल आश्वासन ही मिल रहा है, सरकार नौकरी नहीं दे रही है। युवक ने बताया कि पानी की टंकी पर चढने के वक्त महाराजा विश्वेन्द्र सिंह और मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने आश्वासन दिया था कि हम अनुकंपा नियुक्ति दिलाएंगे। इसके बावजूद जब नौकरी नहीं मिला तो मजबूरन आज भू समाधि लेनी पड़ी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article