Saturday, October 19, 2024

छोटा नहीं, बड़ा परिवार सुखी परिवार, वर्ष 2047 तक भारत को जवान जनसंख्या देनी है,चार बच्चे पैदा करो तो अच्छा होगा: सतीश कुमार

Must read

आरएसएस प्रचारक और स्वदेशी जागरण मंच के सह संगठक प्रमुख सतीश कुमार ने बड़े परिवार की पैरवी करते हुए चार बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। सतीश कुमार ने कहा पहले कहा जाता था कि छोटा परिवार सुखी परिवार लेकिन अब हम कहते हैं बड़ा परिवार सुखी परिवार।

मंगलवार को स्वदेशी जागरण मंच जयपुर प्रांत का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रचारक और स्वदेशी जागरण मंच के सह संगठक प्रमुख सतीश कुमार ने कहा- दो से तीन बच्चे घर में रहते अच्छे, देश को रखते अच्छे। इसलिए मैं यह नहीं कह रहा कि पांच छह हों, दो या तीन जरूर हों, 4 बच्चे हों तो अच्छा है। यह वैसे नहीं कह रहा हूं, यह काफी सारी रिसर्च करने के बाद आपको जानकारी दे रहा हूं।

आरएसएस प्रचारक और स्वदेशी जागरण मंच के सह संगठक प्रमुख सतीश कुमार ने कहा कि हमने दो बड़े रिसर्च कर स्वदेशी संस्थान में जनसंख्या को लेकर किए हैं। दुनिया के एक-एक देश की स्टडी की है। उस देश की जीडीपी क्या थी, जहां युवा डाउन हुए। वहां की जीडीपी डाउन हुई या इसका कितना असर हुआ ये सब स्टडी हुई है।

उन्होंने कहा कि भारत को अब आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। कोई हमारी ताकत को रोक नहीं सकता। विश्व का नेतृत्व करना है तो अनिवार्य है कि आपकी इकोनॉमी मजबूत होनी चाहिए। आज अमेरिका सारी दुनिया में लीडरशिप क्यों कर रहा है। अमेरिका की कोई जीवन शैली है ,परिवार से लिए उनके पास क्या है? वेद, पुराण जैसा कोई बड़ा ग्रंथ है ? उनका पहले का कुछ ज्ञात नहीं। वर्तमान को छोड़ दो कोई प्राचीन ज्ञान नहीं है, कोई जीवन शैली, फैमिली सिस्टम नहीं है है। अमेरिका में पांच साल में 51प्रतिशत तलाक हो गए ,यह कोई देश है क्या ? फिर भी अमेरिका दुनिया में बड़ा बना हुआ है, क्योंकि उसकी इकोनॉमी मजबूत है, उसकी 26 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी है, नंबर 2 पर चीन है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article