Friday, October 18, 2024

किशनगढ़ कस्बे की सब्जी मंडी में मांस के टुकड़े फेंकने के बाद तनाव, लाठीचार्ज कर भीड़ को मौके से खदेड़ा, आरोपी हिरासत में, ग्रामीण सीओ गाड़ी के कांच तोड़े ड्राइवर घायल

Must read

अजमेर जिले के किशनगढ़ कस्बे मदनगंज चौराहे से सटे ओसवाली मोहल्ला में सब्जी मंडी में बुधवार को मांस के टुकड़े फेंकने के बाद तनाव हो गया है। घटना के बाद बाजार में भीड़ जमा हो गई और प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद करवाने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाठीचार्ज कर भीड़ को मौके से खदेड़ दिया।
बुधवार को सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर एक बाइक सवार सब्जी मंडी के रास्ते से निकलता है। इसी दौरान वह बाइक से जानवर के अवशेष गिराकर चला जाता है। इसके बाद वहां मौजूद लोग गुस्सा हो गए। देखते ही देखते बाजार में भीड़ जमा हो गई।

भीड़ ने प्रदर्शन करते हुए बाजार को बंद करवाने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला बढ़ता देख लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। हालांकि माहौल बिगड़ने के कारण मुख्य बाजार बंद हो गया। मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम अर्चना चौधरी और सीओ सिटी महिपाल सिंह मौके पर पहुंचे। लोगों से बात कर माहौल शांत करवाने की कोशिश की। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं।
मदनगंज चौराहे से सटे ओसवाली मोहल्ला में सब्जी मंडी लगती है। इसी सब्जी मंडी में बाइक सवार व्यक्ति एक दुकान के बाहर मांस फेंक कर गया था। बाइक सवार अपने साथ एक कट्टा ले जा रहा था। इसमें से मांस के टुकड़े सड़क पर फेंक दिए। बाइक सवार तो वहां से निकल गया, लेकिन पीछे चल रहे लोग वहीं रुक गए। मांस को देखकर लोगों की भीड़ बढ़ती गई। दुकानदार भी दुकानों को छोड़कर बाहर आ गए। जैसे ही ये जानकारी फैली तो हिंदूवादी संगठन भी मौके पर पहुंच गए।

हिंदूवादी संगठनों के लोगों का कहना है कि यह गौ मांस है। पुलिस ने मौके से भीड़ को हटा दिया और बाजार में फोर्स तैनात की गई है। मदनगंज थाना प्रभारी घनश्याम सिंह राठौड़ भी मौके पर मौजूद है।
एसडीएम अर्चना चौधरी ने बताया कि बाड़िया चौराहे पर किसी जानवर का मांस एक व्यक्ति ने जाने-अनजाने में गिरा दिया था। थोड़ा सा धार्मिक तनाव उत्पन्न होने की आशंका थी, लेकिन डीएसपी ने मौके पर जाकर हालात संभाल लिए। हमने शांति वार्ता कर लोगों से बात की। जांच रिपोर्ट में सामने आया कि ये मांस भैंस का है। इसके बाद माहौल शांत हो चुका है।
सीओ सीटी महिपाल ने बताया कि सब्जी मंडी में पशु के अवशेष मिलने पर कुछ लोग उग्र हो गए थे। गाय का अवशेष होने की आशंका जाहिर करते हुए रिपोर्ट दी। इसमें बताया है कि कोई जानबूझकर ये डालकर गया था। इस पर टीम ने मांस के टुकड़ों को जब्त कर लिया है। मेडिकल करवाया गया, रिपोर्ट में भैंस के मांस के टुकड़े बताए गए हैं। जिस व्यक्ति ने मांस गिराया था, उसे गिरफ्तारकर लिया गया है। कुछ लोगों ने जबरन बाजार बंद करवाने की कोशिश की थी, जिन्हें खदेड़ा गया। इस दौरान लोगों ने पथराव कर सीओ ग्रामीण सत्यनारायण यादव की गाड़ी के कांच तोड़ दिए। कुछ लोगों ने ड्राइवर गोपाल मीणा के साथ मारपीट की। उनके 7 टांके आए हैं।
किशनगढ़ से कांग्रेस विधायक डॉ. विकास चौधरी ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा- कानून व्यवस्था से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होने देंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article