Thursday, October 17, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा ने जिलों में नियुक्त किए प्रभारी मंत्री

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रिपरिषद के सदस्यों को विभिन्न जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। शर्मा की अनुमति से उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री श्रीमती दिया कुमारी को अजमेर और केकड़ी जिले, उपमुख्यमंत्री एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचन्द बैरवा को चित्तौडगढ और प्रतापगढ तथा राजसमंद का प्रभारी नियुक्त किया है।

कृषि एवं उद्यानिकी मंत्री डॉ.किरोड़ी लाल को अलवर और खैरथल-तिजारा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह को बीकानेर और अनूपगढ़, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ को दौसा और गंगापुर सिटी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को जोधपुरऔर जोधपुर-ग्रामीण तथा फलौदी, जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैयालाल को नागौर और डीडवाना-कुचामन, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल को जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दूदू, जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत को भरतपुर और डीग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत को चूरू और झुन्झुनू, खाद्य मंत्री सुमित गोदारा को श्रीगंगानगर और हुनमानगढ, पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत को बाडमेर और बालोतरा तथा जैसलमेर, जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी को बांसवाडा और डूंगरपुर तथा राजस्व मंत्री हेमन्त मीणा को उदयपुर औरसलुम्बर का जिम्मा सौंपा गया है।

वन मंत्री संजय शर्मा को सीकर और नीमकाथाना, सहकारिता मंत्री गोतम कुमार को कोटा और सवाई माधोपुर, नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा को पाली और ब्यावर तथा ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर को टोंक और बून्दी जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

पंचायती राज राज्यमंत्री ओटा राम देवासी को झालावाड व बारां, सार्वजनिक निर्माण राज्यमंत्री डॉ. मंजू बाघमार को भीलवाडा व शाहपुरा, राजस्व राज्यमंत्री विजय सिंह को कोटपूतली-बहरोड, उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण कुमार केके विश्नोई को सिरोही और जालौर तथा सांचौर तथा गृह राज्यमंत्री जवाहरसिंह बेढम को करौली और धौलपुर जिले के प्रभारी होंगे।

प्रभारी मंत्री जिला मुख्यालय पर योग दिवस आयोजन में लेंगे हिस्सा

सभी जिला प्रभारी मंत्री अपने प्रभार के जिलों में मुख्यालय पर 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) को आयोजित होने वाले समारोह में भाग लेंगे। योग दिवस के उपलक्ष में प्रदेशभर में जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय एवं ग्राम पंचायत स्तर पर समारोह आयोजित किए जाएंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article