Saturday, October 12, 2024

परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा के औचक निरीक्षण में एक दर्जन ड्राइविंग स्कूल का फर्जीवाड़ा हुआ उजाला, 7 को नोटिस और निलंबन

Must read

परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा के औचक निरीक्षण के बाद आरटीओ जयपुर प्रथम ने  7 मोटर ड्राइविंग स्कूलों को 15 दिन का नोटिस देकर निलंबित कर दिया है। अब इन ड्राइविंग  स्कूल नोटिस का जवाब तय समय पर नहीं दे पाए तो निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा करीब 10 और स्कूलों को नोटिस दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 47 दिन पहले आरटीओ जयपुर प्रथम एक  दर्जन टीम ने शहर के सभी मोटर ड्राइविंग स्कूलों का निरीक्षण किया था। इसके बावजूद इन पर कोई कार्रवाई नहीं गई थी, लेकिन परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा शिकायतों के आधार पर जब औचक निरीक्षण किया तोने जांच आरटीओ की जांच टीम की पोल खुल गई। शहर में 49 मोटर ड्राइविंग स्कूल संचालित हैं, जिसमें से 44 स्कूल आरटीओ प्रथम के क्षेत्र में और 5 स्कूल आरटीओ द्वितीय के शहर क्षेत्र में संचालित होते हैं। दोनों ही आरटीओ क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक मोटर ड्राइविंग स्कूल की जांच एक दर्जन से ज्यादा टीम बना कर की गई थी। इसके बाद औचक निरीक्षण पर पहुंची परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा ने अजमेर रोड स्थित जय माता दी मोटर ड्राइविंग स्कूल और जेके मोटर ड्राइविंग स्कूल के पते पर स्कूल के अलावा पीजी गेस्ट हाउस संचालित मिला।

इसके अलावा परिवहन आयुक्त डॉ मनीष अरोड़ा की विशेष जांच टीम शांति नगर गुर्जर की थड़ी पर संचालित मधु मोटर ड्राइविंग स्कूल का जब टीम निरीक्षण करने पहुंची तो संचालक ने निरीक्षण कराने से ही इनकार कर दिया। लाल डूंगरी गणेश मंदिर के पास संचालित बाबा मोटर ड्राइविंग स्कूल और राम नगर सोडाला में संचालित श्री गणेश मोटर ड्राइविंग स्कूल के पते पर जब टीम पहुंची तो वह दोनों स्कूल संचालित ही नहीं मिले। महेश नगर 80 फीट रोड पर संचालित जयपुर मोटर ड्राइविंग स्कूल के संचालकों ने कहा कि हम स्कूल बंद कराना चाहते हैं। प्रताप नगर सांगानेर में संचालित मोनिका मोटर ड्राइविंग स्कूल के पते पर रिहायशी मकान मिला है। इन सभी को निलंबित किया हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article