Sunday, October 13, 2024

मादक पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ नशा मुक्त भारत पखवाड़ा 12 जून से 26 जून तक मनाया जाएगा

Must read

जयपुर, 23 जून। मादक पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ नशा मुक्त भारत पखवाड़ा 12 जून से 26 जून के तहत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर घनश्याम सोनी की अध्यक्षता में बाइक रैली का आयोजन हुआ जिसके मुख्य अतिथि बीजू जॉर्ज जोसफ, पुलिस आयुक्त,जयपुर थे | इनके अलावा अन्य विशेष अतिथियों के रूप में श्री बजरंग सिंह शेखावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अशोक मेनन, प्रेसिडेंट एचजी फाउंडेशन , सूरज सोनी, प्रदेश अध्यक्ष जन समस्या निवारण मंच उपस्थित रहे | बीजू जॉर्ज जोसफ और घनश्याम सोनी ने केंद्रीय सदन से बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

यह बाइक रैली विद्याधर नगर से शुरू होकर खासा कोठी सर्किल, एम् आई रोड ,अजमेरी गेट होते हुए, जे एल एन मार्ग से पत्रिका गेट ,जवाहर सर्किल पहुची । फिर वहा से टोंक रोड होते हुए अहिंसा सर्किल , एम् आई रोड होते हुए वापस केंद्रीय सदन विद्याधर नगर पहुची | इस अवसर पर नारकोटिस कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर ने उत्साह पूर्वक भाग लेने वाले युवाओं को रैली में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया ।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास यह है कि नशे की प्रवृत्ति से प्रभावित लोगों को ध्यान में रखते हुए उन्हें नशे से दूर करने के लिए जागरूक करें। हमारा दायित्व है कि हम इस संदेश को पूरे समाज तक पहुँचाए। हम सभी इसी समाज से जुड़े हुए हैं । “”नशे से आजादी””, “”जीवन को हां कहें, ड्रग्स को ना “”के ध्येय वाक्य को हमेशा ध्यान में रखें । घनश्याम सोनी ने बताया की स्थानीय पुलिस के सहयोग से आज से “ऑपरेशन कवच” का आगाज किया । इसमें छोटे पान वाले से लेकर से बड़े तस्कर गिरोह के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी एवं तस्करी की शृंखला को तोडा जाएगा एवं संलिप्त व्यक्तियों की संपत्तीया जब्त की जाएगी ।

पुलिस आयुक्त,जयपुर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि वर्तमान में युवाओं में नशा तेजी से फैल रहा है ।इसके नियंत्रण के लिए हम सभी को आगे होकर कार्य करना होगा। इसके खिलाफ सभी को जागरूक किया जाना आवश्यक है ।यहां तक कि स्कूली बच्चे भी इसके आदी हो रहे हैं और अपराध की तरफ बढ़ रहे हैं।
मादक पदार्थों की अवैध तस्करी करने वालों एवं बिक्री करने वालों के खिलाफ बड़ी संख्या में कार्यवाही की जा रही है। नशा मुक्त भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना हैं तभी हम इसके लक्ष्य को पूरा कर सकेंगे।

रैली में प्रोफेशनल बाइकर्स के कुछ समूहो के साथ ,जयपुर पुलिस की निर्भया टीम एवं पुलिस बल ने लगभग दो सौ बाइक पर सवार होकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article