Monday, October 14, 2024

रिलायंस फाउंडेशन ने ‘लेट्स मूव इंडिया’ पहल के तहत 900 बच्चों के साथ मनाया ओलंपिक दिवस

Must read

मुंबई: रिलायंस फाउंडेशन ने 900 बच्चों के साथ इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) की ‘लेट्स मूव इंडिया’ पहल के तहत मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में शनिवार को ओलंपिक दिवस मनाया। इस खास कार्निवल में बच्चों ने उत्कृष्टता, सम्मान और दोस्ती जैसे ओलंपिक मूल्यों पर केंद्रित विभिन्न गतिविधियों का आनंद लिया। इस दौरान बच्चों ने छह बार के शीतकालीन ओलंपियन शिवा केशवन से मुलाकात की, जिन्होंने बच्चों को ओलंपिक मूल्यों के महत्व पर जोर देते हुए अपने अनुभव साझा किए।

ओलंपियन शिवा केशवन ने बताया कि बच्चे बेहद उत्साही थे और उनका जुनून बेमिसाल था। उन्हें ओलंपिक मूल्यों से प्रेरित करना मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे उम्मीद है कि कुछ बच्चे सक्रिय रूप से खेल जारी रखेंगे और शायद इसमें करियर भी बनाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के 200 से अधिक कर्मचारियों ने स्वेच्छा से इस पहल में भाग लिया, जिसमें बास्केटबॉल, फुटबॉल, वॉकिंग रेस, फिटनेस सेशंस और ड्राइंग जैसी गतिविधियाँ शामिल थीं। आईओसी के डिजिटल एंगेजमेंट और मार्केटिंग निदेशक लिआंड्रो लारोसा ने कहा, “भारत में ‘लेट्स मूव’ पहल पर सहयोग करने और युवाओं को एक ओलंपियन से मिलने का अवसर प्रदान करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन को धन्यवाद।”

रिलायंस फाउंडेशन का लक्ष्य ‘लेट्स मूव इंडिया’ के जरिए आने वाले हफ्तों में 10,000 वंचित बच्चों के बीच समावेशिता, विकास और शारीरिक गतिविधि के महत्व को बढ़ावा देना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article