Monday, October 14, 2024

डोटासरा ने कोटा रेंज आईजी को धमकी दी अपने आप को संभालो, भाजपा के कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ज्यादती मत करो, नहीं तो जीना हराम कर देंगे

Must read

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ को धमकी दी कि कोटा आईजी अपने आप को संभालो, भाजपा के कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ज्यादती मत करो, नहीं तो जीना हराम कर देंगे। कानून के हिसाब से काम करो। ओम बिरला और सीएम भजनलाल शर्मा नहीं बचा पाएंगे। हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा। कार्यकर्ताओं पर ज्यादती नहीं रुकी तो घुटनों के बल नहीं चलाया तो मेरा नाम भी गोविंद डोटासरा नहीं।

उन्होंने कहा कि कोटा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत के करीब पहुंचे देशभर में संदेश दिया की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला चुनाव हार रहे हैं, किन्तु अंतिम दो दिन पुलिस प्रशासन ने अलोकतांत्रिक भूमिका निभाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं को प्रताडि़त कर भाजपा के पक्ष में चुनाव परिणाम लाने का कार्य किया जिसे भुलाया नहीं जायेगा और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी ऐसे प्रशासनिक अधिकारियों को सबक सिखाएगी। 

कोटा के कलेक्ट्री के सामने जनसमस्याओं को लेकर कोटा शहर, कोटा देहात तथा बूंदी जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में राजस्थान की भाजपा सरकार के विरूद्ध व्यापक सोमवार को विरोध-प्रदर्शन किया गया।उन्होंने कहा कि भ्रमित कर भाजपा ने राजस्थान में सत्ता तो हथिया ली और पर्ची के माध्यम से मुख्यमंत्री को कमान सौंप दी, किन्तु यह इस डबल इंजन की सरकार के शासन में आज कानून-व्यवस्था बेपटरी हो गई है, आज कोई व्यक्ति सुरक्षित नहीं है, घर, बाजार, अस्पताल सब जगह अपराध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा अत्याचार हमारे प्रदेश की मातृशक्ति और दलितों के विरुद्ध हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच माह में हमारे प्रदेश की 2875 माता-बहिनों के साथ रेप की घटनायें हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में हमारी माता-बहिनें सुरक्षित नहीं है, प्रतिदिन 18-19 रेप की घटनायें घटित हो रही है जो शर्मसार करने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में कानून व्यवस्था की दुहाई देने वाले भाजपा नेता आज कहां गये उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता बिजली नहीं होने के कारण भीषण गर्मी में रात को चैन की नींद भी नहीं ले पाती, इसके लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि बिजली के अभाव में लोगों को पेयजल भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, ऐसी व्यवस्था आज भाजपा के शासन में प्रदेशवासी झेलने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के जो नेता परीक्षाओं को लेकर बड़ी-बड़ी बात करते थे प्रतिदिन पेपर लीक के आक्षेप कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर लगाते थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तो पेपर लीक होने पर दोषियों को सलाखों के पीछे भेजा था तथा राजस्थान की विधानसभा में इसके विरुद्ध का कड़ा कानून बनाने का कार्य किया था जिसमें एक करोड़ रुपये जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान था। देश के प्रधानमंत्री से उस वक्त भी कांग्रेस ने आग्रह किया था कि पेपर लीक राजस्थान की नहीं पूरे देश की समस्या है, इसे राजनीतिक हथियार बनाने की बजाए देश में इसको रोकने हेतु कानून बनाया जाये, लेकिन भाजपा ने लोगों को बर्गलाकर सत्ता लेने का कार्य किया। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि यदि भाजपा में नैतिकता शेष है तो नीट पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ सही प्रकार से जांच कराये और प्रदेश में भी जो आरोप उन्होंने लगाए थे उसकी भी जांच निष्पक्षता से कराये अन्यथा झूठे आरोप लगाना बंद करें। 

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश जानता है कि नीट का पेपर आउट हो गया लेकिन केन्द्र की सरकार अनियमितताओं की जांच तो सीबीआई से करवा रही है किन्तु पेपर निरस्त नहीं कर रही, क्योंकि नीट पेपर परीक्षा में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है और पेपर माफिया के तार देश के शिक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में कोटा को और कोटा के नेताओं को प्रतिष्ठा की दृष्टि से देखा जाता है, किन्तु ना जाने कहां से कोटा में राजस्थान सरकार के एक शिक्षा मंत्री आ गये जो प्रतिदिन अनर्गल बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य है कि 14 आपराधिक मुकदमे जिस व्यक्ति पर हो उसे शिक्षा जैसे महकमें की जिम्मेदारी दी गई है और वह व्यक्ति अपने विभाग के कार्य करने की बजाए प्रतिदिन अनर्गल आरोप दूसरों पर लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री महोदय आरएसएस के दिखाये मार्ग पर चल रहे हैं जो कि झूठ बोल, बार-बार बोलो और झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित करते रहो के अलावा कुछ भी नहीं है, किन्तु जनता अब समझ चुकी है। उन्होंने कहा की नीट के पेपर आउट होने का खुलासा बिहार के उप मुख्यमंत्री कर रहे हैं, बिहार में दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं, उसकी जांच सीबीआई कर रही है, तो प्रश्न यह है कि अब केन्द्र सरकार इस परीक्षा को निरस्त क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि जो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट का पेपर करवा रही है इस एजेंसी में नीट, पीजी, सीएसआईआर और नेट की परीक्षा निरस्त अथवा स्थगित कर दी तो फिर ऐसी असक्षम एजेंसी द्वारा कराई गई परीक्षा को निरस्त करने से केन्द्र सरकार क्यों पीछे हट रही है, यह देश की जनता जानना चाहती है। 

उन्होंने कहा कि कोटा में थोड़ी सी कसर रह गई वरना यहां भी सांसद कांग्रेस के प्रहलाद गुंजल ही बनते। उन्होंने कहा कि कोटा के कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ताओं ने जानकारी दी है कि कोटा में एक प्रशासनिक अधिकारी भाजपा के इशारे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान करने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि आज वह इस मंच से उस प्रशासनिक अधिकारी को चेतावनी देते हैं कि कानून के मुताबिक काम करें वरना कांग्रेस के कार्यकर्ता तुम्हारे जुल्मों को सहन करने के लिए नहीं बने, बराबर जवाब देंग,े सदन से सडक़ तक लड़ाई करके घुटनों के बल लाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी सदन से लेकर सडक़ तक संघर्ष करने के लिए जायेगी और जवाब लेंगे कि जिस व्यक्ति के खिलाफ 14 मुकदमे है उसके खिलाफ हिस्ट्रीशीट क्यों नहीं खुली। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सच्चाई के मार्ग पर चलने का हौसला दिया है, जुल्म और अन्याय के विरूद्ध लडऩे का मार्ग दिखाया है, इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे दुरुपयोग के खिलाफ संघर्ष करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और सच्चाई के पथ पर आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री महोदय को सरकार में शिक्षा मंत्री जो अनर्गल बयानबाजी और अपमानजनक टिप्पणियां समुदायों पर करते हैं उनका इस्तीफा लेकर अच्छे काम की शुरुआत करनी चाहिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article