Friday, October 18, 2024

किरोड़ीलाल मीणा 2 जुलाई को देंगे मंत्री पद से इस्तीफ़ा!

Must read


केबिनेट मंत्री किरोडी लाल मीणा के इस्तिफे देने का मामला लगातार गर्माया हुआ है ..विपक्ष पार्टी जहां किरोडीलाल मीणा को अपने वचन पर अडिंग रहने की बात कह कर इस्तिफा देने की बात कह रही है तो वहीं आम जनता भी यहीं सोच रही है कि क्या किरोडी लाल मीणा अपना वचन पूरा करेंगे या नहीं ..अब इन सब बातों को विराम देते हुये ..भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा भजनलाल कैबिनेट में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री डॉ किरोडी लाल मीणा.. अपनी घोषणा के अनुसार 2 जुलाई को मंत्री पद से इस्तीफा देंगे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में किरोड़ी लाल मीणा ने शपथ ली थी कि उनकी जिम्मेवारी वाली 7 सीटों में से कोई भी सीट हारी गई तो वे इस्तीफा दे देंगे। ऐसे में लोकसभा चुनाव में आशा के अनुरूप परिणाम नहीं आने पर उन्होंने सरकारी गाड़ी भी आचार संहिता समाप्त होने के बाद नहीं ली..यहां तक की कार्यालय में भी नहीं गए…और सरकारी कामकाज से भी परहेज करना शुरू कर दिया।
ऐसे में माना जा रहा है कि ये सब उनके इस्तिफे देने के इशारे है …वैसे डॉ मीना के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि वो वचन के पक्के है .. और इस मामले में इतने समय तक अपने सभी शुभचिंतकों से सलाह मशवरा कर रहे थे।
पिछले दिनों मुख्यमंत्री के आग्रह पर वे बजट की एक आवश्यक बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे ..इसके बाद चर्चा चल पड़ी की डॉक्टर मीणा ने वचन तोड़ने का मन बना लिया है …लेकिन उनके द्वारा चुनाव परिणाम के बाद जब उन्होने प्राण जाए पर वचन न जाए ट्वीट किया तो सब ने ये मान रखा था कि किरोडीलाल मीणा जल्दी अपना मंत्री पद छोड़ेंगे और अब ऐसे में ये खबरे आ रही है कि 2 जुलाई को मंत्रिमंडल की बैठक संभावित है और 3 जुलाई से विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ होगा… इसलिए किरोड़ी लाल मीणा अब अपने फैसले में ज्यादा विलंब नहीं करना चाहते। और 2 जुलाई को अपने मंत्री पद से इस्तिफा दे देंगे

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article