Friday, October 18, 2024

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल-1 की छत गिरने से एक की मौत और 6 हुए घायल, मलबे के कारण शुक्रवार दोपहर 2बजे तक सभी फ्लाइट कैंसिल

Must read

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 दिन से चल रही बारिश के बाद शुक्रवार को सुबह करीब 5 बजे टर्मिनल-1 की छत गिर गई। इसकी चपेट में कई टैक्सियां और कारें आ गईं। इनमें बैठे 6 लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई।

दिल्ली फायर सर्विस (DFS) के अधिकारियों ने बताया कि गाड़ियों में फंसे लोगों को निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। टर्मिनल-1 की छत की शीट के अलावा सपोर्ट बीम भी ढह गया। इससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप एरिया में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। दमकल की तीन गाड़ियां एयरपोर्ट पर राहत-बचाव में जुटी हैं।

छत गिरने की घटना के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स दोपहर 2 बजे तक सस्पेंड कर दी गई हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि टर्मिनल-1 पर चेक-इन काउंटर बंद कर दिए हैं।

सिविल एविएशन मिनिस्टर के. राम मोहन नायडू ने भी घटना पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने X पर लिखा, ‘मैं निजी तौर पर हालात पर नजर रख रहा हूं। सभी एयरलाइंस को टर्मिनल-1 पर प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article