Monday, October 14, 2024

चैम्पियन टीम हुई रवाना, कल दिल्ली पहुंचेगी

Must read

आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ भारत रवाना हो चुकी है। बारबाडोस में चक्रवात तूफान की वजह से टीम पिछले तीन दिन से वहां फंसी थी। रोहित सेना के लिए एयर इंडिया बोइंग 777 विशेष चार्टर उड़ान, जिसका नाम ‘एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप’ है, की व्यवस्था की गई। भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। यह विशेष विमान विजयी भारतीय टीम, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार, बीसीसीआई अधिकारियों और भारतीय मीडियाकर्मियों को वापस ला रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात को तय किया था कि वह भारतीय खिलाड़ियो के साथ ही मीडिया के साथियों को भी साथ लेकर लौटेंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया। शनिवार 29 जून को टूर्नामेट का फाइनल मैच खेला गया था। बारबाडोस में खराब मौसम की वजह से उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला लिया गया था। इसलिए भारतीय टीम पिछले तीन दिन से होटल के कमरे में भारत वापसी का इंतजार कर रही थी। 

भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था। 17 साल बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के साथ प्लेन में विश्व कप ट्रॉफी के साथ ली गई तस्वीर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। इस फोटो को पोस्ट करने के साथ उन्होंने लिखा, घर लौट रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article