Monday, October 14, 2024

पेपरलीक आरोपी सुरेश ढाका का खेत कुर्क

Must read

पेपर लीक प्रकरण में आरोपी सुरेश ढाका की सांचौर स्थित 3.15 हेक्टेयर कृषि भूमि पर खेती करने पर पाबंदी लगा दी गई है। स्थानीय तहसीलदार ने अचलपुर हलका पटवारी कमलेश कुमार जाणी को इस भूमि पर खेती नहीं होने देने के लिए पाबंद किया है। पेपर लीक मामले में संभवत यह पहली ऐसी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें किसी आरोपी की जमीन को कुर्क किया गया है।

सरवाना भू-अभिलेख निरीक्षक एवं पटवारी हलका अचलपुर ने मौके पर जाकर सुरेश ढाका की 3.15 हेक्टेयर कृषि भूमि की कुर्की की प्रक्रिया पूरी की। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश उदयपुरएवं जिला कलक्टर सांचौर शक्ति सिंह राठौड़ के आदेश की पालना में यह कार्रवाई की गई। स्थानीय तहसीलदार का इस संपत्ति पर खेती नहीं करने की पाबंदी का आदेश भी मौके पर चस्पा किया गया है।

सुरेश ढाका सांचौर से 20 किलोमीटर दूर अचलपुर गांव का रहने वाला है। वह पहले जेल जा चुका है। पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग और दूसरी बार पेपर लीक में जेल गया था। जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर उमंग क्लासेज के नाम से कोचिंग चलाता था। रीट मामले में उदयपुर में बस में नकल कराने के मामले में सुरेश मुख्य सरगना है, जो अभी फरार है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि मोस्ट वांटेड ढाका ने सरेंडर करने के लिए एसओजी से संपर्क किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article