Saturday, October 12, 2024

बरसात के बाद बिगड़े जयपुर शहर के हालात का जायजा लेने निकले मुख्यमंत्री शर्मा, सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कार्यों को देखा और अधिकारियों को समय पर प्रोजेक्ट पूरा करने के दिए निर्देश

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर में बारिश के बाद शहर के बिगड़े हालात का जायजा लेने के लिए शनिवार को औचक निरीक्षण पर निकले। उन्होंने शहर के ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही मानसरोवर में जयपुर विकास प्राधिकरण(जेडीए) की ओर से मानसरोवर क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही करीब 600 से ज्यादा अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई के बाद की स्थिति को देखा और अधिकारियों को शीघ्र ही नया रोड बनाने के निर्देश दिए।

शनिवार को मुख्यमंत्री शर्मा सीएमओ में मौजूद थे। इस दौरान अचानक जयपुर शहर का दौरा करने निकल गए। इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को भी नहीं दी गई। मुख्यमंत्री शर्मा अपने प्रमुख सचिव शिखर अग्रवाल और स्वायत शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी रविकांत के साथ शहर का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री शर्मा ने सांगानेर स्थित खुली जेल अस्पताल के निर्माण कार्य का जायजा लिया। यहां उन्होंने चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह से प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट समझी।

मुख्यमंत्री शर्मा ने न्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ हुई कार्रवाई का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जेडीए अधिकारियों को जल्द सेक्टर रोड का निर्माण शुरू करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री शर्मा अपने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के हीरापुरा स्थित बस टर्मिनल पर पहुंचे।उन्होंने अधिकारियों से नए बस स्टैंड के निर्माण कार्यों का फीडबैक लिया। बस स्टैंड पर सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के साथ ही निर्धारित वक्त पर प्रोजेक्ट को पूरा करने के आदेश दिए।

हीरापुरा बस टर्मिनल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री शर्मा 200 फीट चौराहे होते हुए मानसरोवर मेट्रो प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने 200 फीट चौराहे तक बनने वाले मेट्रो ट्रैक का निरीक्षण किया। इसके साथ ही अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की टाइमलाइन भी पूछी। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article