Saturday, October 12, 2024

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौडगढ़ में मतदाता अभिनंदन कार्यक्रम में किया संवाद, कहा साठ सालों में पहली बार किसी राजनैतिक दल की तीसरी बार बनी है सरकार, पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ संभव 

Must read

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी ने आज इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में मतदाता अभिनंदन कार्यक्रम में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए और कहा कि यह जीत आपकी, भाजपा की, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व की और उस विचारधारा की है जिसका बीजारोपण बहुत पहले हुआ था। 1952 में भी यहां दिया जला था जब लोग नारे लगाते थे दियों में तेल नहीं, देश चलाना खेल नही। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान मिले सहयोग एवं समर्थन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पिछले दस सालों में क्षेत्र का विकास किया और अब डबल इंजन की सरकार में आने वाले पांच सालों में दुगनी गति से विकास करेंगे। उन्होंने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चित्तौडगढ़ लोकसभा क्षेत्र को विकसित, सशक्त, स्वच्छ और सुदृढ़ बनाने के लिए हर माह एक बैठक आयोजित करने की अपील की जिससे उनके अनुभव का लाभ अन्य कार्यकर्ताओं को मिले और क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हो सकें। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने जनता की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया और आखिरी के 6 महिनों में ही काम किया। जबकि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के 6 महिनों में ही संकल्प पत्र के 40 से 45 प्रतिशत से अधिक वादों को पूरा करने के साथ ही जनहित में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लेने का काम किया। कांग्रेस ने ईआरसीपी को लेकर भी प्रदेश की जनता को गुमराह किया लेकिन भाजपा की सरकार ने काम करते हुए मध्य प्रदेश की सरकार के साथ एमओयू किया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि साठ सालों में यह पहला अवसर है जब किसी राजनैतिक दल और किसी नेतृत्व की सरकार लगातार तीसरी बार बनी है, यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए जो लोग पहले साथ नहीं बैठते थे, आपस में बात नहीं करते थे, एक दूसरे पर आरोप लगाते वे सभी एक हो गए और चुनाव के समय जनता को बरगलाने और जनता को भ्रमित करने का काम किया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अब लोगों को लग रहा है कि अगर थोड़ी सी चूक हो जाती और नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनते तो देश ऐसे लोगों के हाथों में चला जाता जिन्हें देश की जनता पर नहीं बल्कि राष्ट्र विरोधी ताकतों पर भरोसा है, ये वही लोग है जिन्होंने राम मंदिर निर्माण का विरोध किया और प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराया, कश्मीर से धारा 370 हटाने का विरोध किया, तीन तलाक कानून का विरोध किया, नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया, हिन्दूओं को हिंसक कहा, हिन्दू आतंकवाद कहा, कभी डेंगू, मलेरिया और कैंसर कहा। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि आज दुनिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोई महान तो कोई हनुमान कहता है, कोई ढोक लगाता है तो कोई गले लगाकर अपने आप को गौरवांवित महसूस करता है तो फिर विपक्ष मोदी को क्यों रोकना चाहता है। क्या इस लिए कि उनके नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हुआ, भारत इंगलेंड को पछाडकर अर्थव्यवस्था में पांचवे नम्बर पर पहुंचा, ंकिसान को वादे नारे नहीं सम्मान मिला, गरीब को मकान, शौचालय, बिजली कनेक्शन, गैंस कनेक्शन, हर घर जल योजना से पीने का पानी मिल रहा है, डिग्री कॉलेज, युनिवर्सिटी, एम्स, आईआईएम खुल रहें है, इंडियन पासपोर्ट की ताकत दुनिया में बढ़ी, मुस्लिम राष्ट्र आबूधाबी में भी भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हुआ। देश में जितना विकास पिछले साढ सालों में नहीं हुआ उससे ज्यादा मोदी सरकार के दस सालों में हुआ। देश की जनता का विश्वास अगर किसी पर है तो भाजपा की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जनता का आशीर्वाद मिला है तो जिम्मेदारियां भी बढ़ी है। वरिष्ठ लोगों के सिद्धांतो और आदर्शों पर चलते हुए चरेवैती-चरेवैती के सिद्धांत को आत्मसात करते हुए अपने कामो, विचारों और केन्द्र तथा राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हम किस प्रकार सेतू बन सकें इस दिशा में सभी को मिलकर काम करना है, साथ ही आने वाले पंचायत राज चुनाव में भी भाजपा का कमल खिलाने का संकल्प लेना है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मिट्ठू लाल जाट, जिला महामंत्री रघुवीर शर्मा, लोकसभा संयोजक रणजीत सिंह भाटी, प्रधान देवेंद्र कंवर, पूर्व विधायक बद्री लाल जाट, अध्यक्षीय कार्यालय प्रभारी श्रवण सिंह, लोकसभा प्रवक्ता अनील सिसोदिया, सहित जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article