Saturday, October 12, 2024

हाथरस हादसे से सबकः भरतपुर में बाबा को किया पाबंद

Must read

यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे से सबक लेते हुए राजस्थान में एक बाबा को पाबंद किया गया है। भरतपुर जिले के बयाना में पुलिस ने एसडीएम के निर्देश पर मुर्रकी गांव में दरबार सजाने वाले अनिल कुमार नाम के बाबा को भीड़ जुटाने और दरबार न लगाने को पाबंद किया गया। यह कथित बाबा सीआरपीएफ में सिपाही रह चुका है और अब खुद को हनुमान भक्त बताते हुए कैंसर जैसे गम्भीर बीमारियों का इलाज का दावा करता है, वह भी गुलाब की पंखड़ियों व लोंग खिलाकर। इस बाबा के दरबार में भी सैंकड़ों की संख्या में लोग इलाज के लिये पहुचंते है और बाबा की कृपा से खुद को ठीक होने का दावा करते है।
बाबा अनिल कुमार ने बताया कि वह मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गांव सारुपुरा का रहने वाला है। वह जगह-जगह जाकर लोगो को सभी प्रकार की बीमारी से निजात दिलाने के लिए दरबार लगाते हैं। उनका दरबार मुर्रकी में करीब डेढ़ माह से लगा हुआ था। बाबा का दावा है कि दरबार में आने वाले लोगों का अपनी मर्जी से नहीं, बल्कि हनुमान जी की कृपा से गुलाब के फूल की पंखुड़ियां एवं लौंग को दवा के रूप में देकर कैंसर, टीवी, लकवा, हार्टअटैक, पथरी, शुगर, ब्लडप्रेशर, बांझपन, नामर्दी, रीढ़, हाथ, पैर, सिर, मुंह, पेट, पीठ, कमर, घुटने आदि विभिन्न बीमारियों का इलाज करते हैं।
बाबा का कहना है कि वह मुर्रकी गांव में डेढ़ माह के भीतर करीब 1लाख 70 हजार लोगों का ईलाज कर चुके हैं। यहां इलाज कराने के लिए लोग मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा तथा अन्य प्रांतों से पहुंच रहे थे।
बाबा के दरबार को लेकर एसडीएम राजीव कुमार से परमिशन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बाबा ने किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली है। संबंधित थाने को निर्देश देकर के बाबा अनिल कुमार को पाबंद करवा दिया गया है और जो लोग वहां मौजूद थे उन्हें समझ करके घर भेज दिया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article