Saturday, October 12, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा से आग्रह जेडीए की गलत साजिश को रोको, मानसरोवर स्थित पत्रकार कॉलोनी के सामुदायिक भवन को खत्म कर पृथ्वीराज नगर का कार्यालय खोलने का विरोध, पत्रकार करेंगे आंदोलन

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में स्थित पत्रकार कॉलोनी में जयपुर विकास प्राधिकरण ने सामुदायिक भवन का निर्माण किया था। 15 साल से यहां रहने वाले निवासी इस सामुदायिक भवन का उपयोग कर रहे हैं। अब जयपुर विकास प्राधिकरण के नियत में खोट आ गया है और उच्च स्तरीय साजिश के तहत इस सामुदायिक भवन में अवैधानिक तौर पर पृथ्वीराज नगर का कार्यालय खोलने की तैयारी की जा रही है। इस जानकारी के बाद कॉलोनीवासियों ने अपना विरोध प्रकट करने के लिए शहरी विकास राज्य मंत्री झाबर मल खरा को शिकायत भी की गई है।

सामुदायिक भवन के मुख्य हॉल में एल्युमिनियम के कक्ष बनाकर अवैध निर्माण का कार्य जारी
सामुदायिक भवन के मुख्य हॉल में एल्युमिनियम के कक्ष बनाकर अवैध निर्माण का कार्य जारी

जेडीए के अधिकारियों को कॉलोनी वासी पूछना चाहते हैं कि आखिर यह निर्णय किसके कहने पर और क्यों किया है और यहां के नागरिकों की सुविधा के लिए तत्कालीन शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल और सांसद डॉ महेश जोशी तथा महापौर ज्योति खंडेलवाल ने लाखों रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया था। इस सामुदायिक भवन में सुविधा बढ़ाने के लिए हाल ही में जेडीए ने खाना बनाने के लिए अलग से स्थान का निर्माण किया है। रंग रोगन और इसे फिर से अच्छा बनाने का प्रयास किया। इस सामुदायिक भवन में समय-समय पर यहां रहने वाले लोगों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। क्षेत्र में सामुदायिक भवन निश्चित तौर पर यहां रहने वाले निवासियों के लिए उपयोगी है और इस महंगाई के जमाने में कम दर पर यहां कार्यक्रम आयोजित किया जाना संभव होता है।

जयपुर विकास प्राधिकरण यह जानता है कि इस क्षेत्र  के विधायक मुख्यमंत्री है इसके बावजूद जेडीए के अधिकारी किसी साजिश के तहत नागरिकों को दी गई सुविधा को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इस निर्माण कार्य की शिकायत पत्रकार कॉलोनी के अध्यक्ष कानाराम कड़वा ने स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा से की है। इस निर्माण का को लेकर वरिष्ठ पत्रकार श्याम सुन्दर शर्मा, मिथिलेश जैमिनी, नरेन्द्र सर्वोदयी, मृदुल शर्मा, डॉ. जे.पी गुप्ता, परमेश्वर शर्मा के अलावा विकास समिति के सदस्यों ने निर्माण कार्य का विरोध किया है कॉलोनी निवासियों ने यह भी कहा कि निर्माण कार्य होने के बाद लोगों की आवाजाही बढ़ने से कॉलोनीवासियो को परेशानी होगी ओर साथ से जो कार्यक्रम होते थे वह भी बन्द हो जायेगे । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी आप हमारे क्षेत्र के विधायक हैं ऐसे में इस सुविधा को खत्म करने की साजिश को रोकिए। पत्रकार कॉलोनी के लोग लोग परेशान है और आपसे आग्रह करते हैं कि इस तरह के जेडीए के आला अफसर के गलत निर्णय को रोकने में हमारा सहयोग कीजिए। यही नहीं इस गलत साजिश में शामिल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करो नहीं तो हम आंदोलन करेंगे।

इस निर्माण कार्य की शिकायत पत्रकार कॉलोनी के अध्यक्ष कानाराम कड़वा ने स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा से की है।
इस निर्माण कार्य की शिकायत पत्रकार कॉलोनी के अध्यक्ष कानाराम कड़वा ने स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा से की है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article