Sunday, October 13, 2024

राजस्थान में आफत बनी बारिश, इन 18 जिलों को लिए अलर्ट जारी

Must read

राजस्थान में मूसलाधार बारिश लगातार जारी है। राज्य में आधे से ज्यादा हिस्सों में बरसात के कारण नदी नाले उफान पर है। पिछले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भारी वर्षा दर्ज की गई।

पश्चिमी राजस्थान में चुरू के तारानगर में सबसे ज्यादा वर्षा141.10 मि.मी दर्ज की गई। इसी के साथ हनुमानगढ़, दौसा , करौली, जयपुर सहित डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश करौली के सिरोत में 137 मी मी दर्ज की गई।

इन जिलों को लिए अलर्ट जारी

साथ ही मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार जयपुर, जयपुर शहर, अजमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़, कोटा, बारां जिलों में अगले तीन घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो 8 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है। साथ ही उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 9 और 10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article