Sunday, October 13, 2024

रोते हुए बोलीं पूर्व MLA- ससुराल वालों ने पीटा,गालियां दीं:पति से हो चुका तलाक; चाचा ससुर का आरोप- शर्ट फाड़ी, धक्का मारा

Must read

जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल का पारावारिक विवाद रविवार को थाने पहुंच गया। जालोर के कोतवाली थाने में अमृता मेघवाल ने पूर्व पति बाबूलाल, ससुर हेमाराम, चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी और देवर कैलाश पर मारपीट करने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया। उधर से ससुराल पक्ष के शिवलाल सोलंकी की ओर से भी क्रॉस केस दर्ज कर शर्ट फाड़ने और मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है।

महिला थाना प्रभारी सरिका ने बताया- पूर्व विधायक अमृता मेघवाल (39) रविवार देर शाम थाने पहुंचीं थीं। उनका मेडिकल कराया गया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

अमृता मेघवाल का आरोप- गालियां दीं, मारपीट की

रविवार देर शाम कोतवाली थाने पहुंचीं अमृता ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस टीम उन्हें मेडिकल के लिए जिला हॉस्पिटल लेकर गई। वहां मीडिया से बात करते हुए अमृता रो पड़ीं। उन्होंने कहा- कई साल से ससुराल के लोग मेरे साथ यह बर्ताव दोहरा रहे हैं।

जब से शादी होकर ससुराल आई और अब जब भी आती हूं तो गलत होता है। मैं यहां किसी न किसी कार्यक्रम में आती रहती हूं। बुरा लग रहा है कि जनप्रतिनिधि हूं और आपके सामने इस तरह अपनी तकलीफ बयान कर रही हूं।

रविवार की घटना के बारे में अमृता ने बताया- मैं अपने घर (जालोर में रामदेव कॉलोनी) जा रही थी। इस दौरान मेरे ससुर हेमाराम और चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी आए। उन्होंने मुझे गालियां देना शुरू कर दिया। मेरे पास इसकी रिकॉर्डिंग है। मैं बता नहीं सकती कि कितने खराब शब्द कहे। मैं उन्हें कहती रही कि चुप हो जाओ। इसके बाद चिंटू और कैलाश (शिवलाल का बेटा) आए और मुझे गाल पर मारा।

इन लोगों ने शुरू से मुझे बहुत परेशान किया है। हमेशा परेशान किया है। कहते थे- तेरे पापा अमीर हैं, ये सामान लेकर आ, वो सामान लेकर आ। मम्मी-पापा से ये लोग लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपए ले चुके हैं। सॉरी मैं अब बोल नहीं पा रही हूं।

चाचा ससुर बोले- ताला तोड़ने की कोशिश की, रोका तो शर्ट फाड़ी

ससुराल पक्ष की ओर से अमृता के चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी ने भी क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में शिवलाल सोलंकी ने बताया- रविवार शाम 7.30 बजे के करीब अमृता अचानक दो औरतों को लेकर कार से रामदेव कॉलोनी स्थित घर पहुंचीं। मकान पर ताला लगा हुआ था। उसने ताला तोड़ने की कोशिश की। दरवाजा खोलने के दौरान खटखट की आवाज सुनकर मैं (शिवलाल), मेरे भाई हेमाराम (अमृता के ससुर) ने ताला तोड़ने का विरोध किया तो कहासुनी करने लगी।

इस दौरान अमृता ने मेरी शर्ट फाड़ दी। बुजुर्ग भाई हेमाराम को धक्का और थप्पड़ मारा। ऐसे में मैंने और हेमाराम ने कोतवाली थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। कुछ सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

एडवोकेट पति बाबूलाल से हो चुका है तलाक

अमृता मेघवाल की शादी जालोर जिले के नोरवा हाल रामदेव कॉलोनी निवासी एडवोकेट बाबूलाल मेघवाल पुत्र हेमाराम मेघवाल से 21 अप्रैल 2008 को हुई थी। अमृता चाणोद (पाली) की रहने वाली हैं।21 जनवरी 2019 को दोनों के बीच इतना विवाद हुआ कि वे अलग-अलग रहने लगे। करीब 3 साल बाद पति बाबूलाल ने पारिवारिक न्यायालय जालोर में वैवाहिक सम्बन्ध विच्छेद (तलाक) के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया।

इसके बाद न्यायालय ने अमृता मेघवाल को कई नोटिस भेजकर उपस्थित होने को कहा, लेकिन अमृता मेघवाल न्यायालय में उपस्थित नहीं हुईं। इस पर पारिवारिक न्यायालय ने 4 मई 2023 को वैवाहिक सम्बन्ध विच्छेद का फैसला बाबूलाल के पक्ष में दे दिया। अमृता मेघवाल इस अवधि अपनी बेटी के साथ जयपुर और दिल्ली रहीं। अमृता मेघवाल अभी भी जालोर में कई कार्यक्रमों में आती रहती हैं। वे अपने ससुराल नहीं जातीं।

अमृता का राजनीतिक करियर

अमृता मेघवाल भाजपा के टिकट पर जालोर विधानसभा सीट से 2013 में विधायक चुनी गई थीं। उन्होंने कांग्रेस के रामलाल को 46,800 मतों के अंतर से हराया था। उस वक्त जोगेश्वर गर्ग का टिकट काटकर पार्टी ने अमृता मेघवाल को टिकट दिया था।

2018 में राजनीतिक कार्यों में पति बाबूलाल की दखलअंदाजी और लेन-देन के आरोपों से घिरने के बाद पार्टी ने अमृता का टिकट काटकर जोगेश्वर गर्ग को दे दिया था। इसके बाद पति- पत्नी में विवाद बढ़ने लगा। दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे। फिलहाल वे बेटी के साथ जयपुर और दिल्ली में रहती हैं।

अमृता मेघवाल पर पहले हो चुके हैं हमले

पूर्व विधायक अमृता मेघवाल पर 15 अगस्त 2022 पर जयपुर से जालोर जाते वक्त अजमेर में हमला हुआ था। अजमेर के नारेली पुलिया के पास बोलेरो कार में आए 4 हमलावरों ने उनकी गाड़ी रुकवाई, अपशब्द बोले और पिस्टल दिखाकर हमला किया था। इस घटना की सूचना अलवर गेट थाना पुलिस को दी गई थी और कई कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे थे।

इससे पहले जयपुर में भी अमृता मेघवाल पर बदमाशों ने हमला किया था। बाइक पर सवार युवकों ने अमृता मेघवाल की कार का पीछा किया। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया पर कार के नजदीक आकर पत्थर फेंके। इससे कार का शीशा टूटा और आगे सीट पर बैठी अमृता के कान में चोट लगी थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article