Wednesday, October 23, 2024

18 जुलाई को प्रश्न काल के साथ प्रातः काल 11:00 बजे विधानसभा की कार्रवाई होगी शुरू, बगरू के भाजपा विधायक कैलाश वर्मा द्वारा विधानसभा में ध्यान आकर्षण मुहाना मंडी में अतिक्रमण कर धार्मिक स्थल बना लेने के मामले को लेकर हंगामा होने की संभावना

Must read

विधानसभा की कार्रवाई 18 जुलाई को प्रातः काल 11:00 बजे प्रश्न काल के साथ शुरू होगी। प्रश्न के बाद विधानसभा में शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव,पर्ची और नियम 295 के तहत विधायक अपने मसले उठाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आज तीन ध्यान आकर्षण प्रस्ताव रखने की अनुमति दी है। इसमें पहले ध्यान आकर्षण प्रस्ताव में कांग्रेस के विधायक अमित चाचनअपने विधानसभा क्षेत्र लाहौर की सड़क साहिब रोड से सरदार शहर रोड बाईपास और पल्लू से रावतसर रोड बाईपास स्वीकृत में एलाइनमेंट में परिवर्तन के मामले को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

दूसरे ध्यान आकर्षित प्रस्ताव में बगरू के भाजपा विधायक कैलाश वर्मा द्वारा मुहाना मंडी में सरकारी भूमि परअतिक्रमण कर धार्मिक स्थल बनाए जाने के मामले में नगरीय विकास राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा का ध्यान आकर्षित करेंगे।

तीसरी ध्यान आकर्षण प्रस्ताव के तहत विधायकअशोक कुमार कोठारी भीलवाड़ा शहर स्थित गांधी सागर तालाब में जल प्रदूषित होने के मामले को लेकरनगरी है नगरीय विकास राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा का ध्यान आकर्षित करेंगे ।

विधानसभा में उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवामहर्षि दयानंद विश्वविद्यालय और राज ऋषि मत्स्य विश्वविद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन का प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

विधानसभा में गुरुवार को जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की मांगों पर बहस होगीऔर उसे पारित कराया जाएगा। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article