Saturday, October 12, 2024

भाजपा के नए प्रदेश मुख्यालय भवन के लिए जेडीए ने जमीन तलाशना किया शुरू, भाजपा के प्रतिनिधि सुनील कोठारी ने किया था आवेदन

Must read

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब पार्टी ने नया कार्यालय बनाने की कवायत शुरू कर दी है। भाजपा के अधिकृत प्रतिनिधि सुनील कोठारी ने जयपुर विकास प्राधिकरण में भाजपा के प्रदेश कार्यालय के लिए जमीन आवंटन करने के लिए आवेदन किया था। 

भाजपा की ओर से आवेदन में जयपुर विकास प्राधिकरण से अजमेर रोड स्थित वंदेमातरम रोड वेस्ट वे हाईवे के आसपास जमीन देने का आग्रह किया है। भाजपा के आगरा के बाद जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने 6000 मीटर जमीन तलाशना तेजी से शुरू कर दिया है।

जयपुर विकास प्राधिकरण की नोट शीट
जयपुर विकास प्राधिकरण की नोट शीट 

भाजपा ने अपने नए प्रदेश कार्यालय को कॉर्पोरेट स्टाइल में बनाने का निर्णय किया है। इसके लिए बाकायदा एक प्रोजेक्ट भी तैयार किया गया है। इस प्रोजेक्ट में 25000 वर्ग फीट निर्माण कार्य कराए जाने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसमेंप्रदेश अध्यक्ष,प्रदेश प्रभारी,मोर्चा और प्रकाष्टों के कार्यालय,बड़ा कॉन्फ्रेंस हॉल,गेस्ट हाउस,पार्किंग और ओपन ग्राउंड का नक्शा दिया गया है।

भाजपा का बनने वाला नया प्रदेश मुख्यालय कार्यालय भवन की प्रस्तावित प्रोजेक्ट रिपोर्ट
भाजपा का बनने वाला नया प्रदेश मुख्यालय कार्यालय भवन की प्रस्तावित प्रोजेक्ट रिपोर्ट

उल्लेखनीय है कि आवासन मंडल ने कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के लिए मानसरोवर में 6000 मीटर जमीनआवंटित की है। 23 नवंबर 2023 को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय भवन की नीव का शिलान्यास भी राहुल गांधी द्वारा किया जा चुका है।लेकिन अभी तक भवन पर निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article