Saturday, October 12, 2024

जीनियस पब्लिक स्कूल के उपप्रधानाध्यापक में 5 वर्ष के छात्र को बेरहमी से पीटा, अभिभावक ने जवाहर सर्किल थाने पर दर्ज करवाई एफआईआर

Must read

जवाहर सर्किल थाना इलाके के जीनियस पब्लिक स्कूल में 5 वर्षीय अर्जुन को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाकर अभिभावक राहुल धोबी ने स्कूल के उप प्रधानाध्यापक गुलाबचंद टांक के खिलाफ जवाहर सर्किल थाने में शनिवार को एफआईआर दर्ज करवाई है।

संयुक्त अभिभावक संघ प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया की प्रदेश के निजी स्कूलों में छात्रों के साथ पिटाई के मामले सामने आ रहे है, यहां शुक्रवार को महेश नगर के सुविध्या आश्रम पब्लिक स्कूल का मामला सामने आया और अब जवाहर सर्किल थाना इलाके के जीनियस पब्लिक स्कूल का भी ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें उप प्रधाध्यापक गुलाबचंद टांक ने 5 साल के अर्जुन को इतनी बेरहमी से पीटा की बच्चे की पीठ और शरीर पर चोटों के गहरे निशान उभर कर आ गए, जिसके बाद अभिभावक राहुल धोबी ने जवाहर सर्किल थाने पर स्कूल के उप प्रधानाध्यापक के खिलाफ शिकायत देकर एफआईआर दर्ज करवाई। 

इसके अतिरिक्त शनिवार को ही झालावाड़ के एक स्कूल में छात्र को बेहरमी से पीटा गया। इससे पूर्व मालवीय नगर के जयश्री पेडीवाल स्कूल, सी स्कीम के सेंट जेवियर्स सहित प्रदेश के हजारों स्कूलों में इस तरह के मामले देख चुके है किंतु आजतक किसी भी स्कूल पर ना कानूनी कार्यवाही हुई ना बाल आयोग ने कोई कार्यवाही की और ना ही शिक्षा विभाग द्वारा कोई कार्यवाही की गई। अभिभावक स्कूलों को बच्चों को पढ़ाने के लिए फीस देते है ना की बच्चों को मारने के लिए फीस देते है। महेश नगर थाने में तीन दिनों तक चक्कर काटने के बाद एफआईआर दर्ज की गई, जबकि शिकायत 19 जुलाई को ही दे दी थी।

प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने कहा की स्कूलों में शिक्षकों और प्रिंसिपलों द्वारा बच्चों के साथ दुर्व्यवहार, मार पिटाई, जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर ना केवल बच्चों को मानसिक पड़ताडना दी जा रही है बल्कि अभिभावकों को भी पीड़ित और अपमानित किया जा रहा है। सोमवार को स्कूलों के दुर्व्यवहार को लेकर छात्रों और अभिभावकों के साथ मिलकर संयुक्त अभिभावक संघ बाल अधिकार संरक्षण आयोग और जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों पर कार्यवाही के लिए ज्ञापन देगा, अगर ज्ञापन देने के 48 घंटों बाद भी कार्यवाही नही होती है तो अभिभावकों के साथ सड़को पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article