Sunday, October 13, 2024

केंद्रीय बजट पर सीएम भजनलाल की प्रतिक्रिया, कहा- विकसित भारत का ये लोक कल्याणकारी बजट

Must read

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को 2024-25 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया. जिसकी प्रशंसा करते हुए राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि विकसित भारत का लोक कल्याणकारी बजट. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में आदरणीया केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत किये गए केंद्रीय बजट को मुख्यमंत्री कार्यालय में सुना. यह बजट ‘विकसित भारत’ की परिकल्पना, अंत्योदय के प्रति दृढ़ संकल्प, एवं ‘नए भारत’ को वैश्विक विकास का अग्रदूत बनाने का ‘रोड मैप’ है.

नए भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक कल्याणकारी, विकासोन्मुख तथा सर्वसमावेशी बजट के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार एवं माननीय वित्त मंत्री जी का धन्यवाद.

वहीं राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि इस बजट में सभी के लिए पर्याप्त अवसर पैदा करने के लिए निम्नलिखित 9 प्राथमिकताओं पर निरंतर प्रयास करने की परिकल्पना की गई है. 

कृषि में उत्पादकता और लचीलापन, रोजगार और कौशल समावेशी मानव संसाधन विकास और सामाजिक न्याय, विनिर्माण और सेवाएं, शहरी विकास, ऊर्जा सुरक्षा, बुनियादी ढांचा, नवाचार, अनुसंधान और विकास, अगली पीढ़ी के सुधार आगामी बजट इन पर आधारित होंगे और अधिक प्राथमिकताएं और कार्य जोड़े जाएंगे.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article