Monday, October 14, 2024

बजट में युवा, किसान, महिला, मजदूर और व्यापारी सहित समाज के हर वर्ग का रखा ध्यान, मिली अनेक सौगातें : सीपी जोशी

Must read

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत पूर्ण बजट को विकसित भारत के ध्येय को बढ़ाने वाला ऐतिहासिक बजट बताया जिसमे किसान, युवा, गरीब, महिला सहित समाज के हर वर्ग और हर क्षेत्र को समाहित किया गया है। बजट में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था बने इसकी झलक साफ दिखाई देती है। उन्होंने दमदार और शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में विकसित भारत की आधारशीला रखी गई थी। बजट में जैविक खेती को बढ़ावा और किसानों को अधिक सुविधा मिले, एमएसएमई सेक्टर से लेकर कौशल विकास तक पांच साल में चार करोड़ से ज्यादा युवाओं को रोजागार देने, तीन करोड़ महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाओं का प्रावधान बजट में किया है। इसके अलावा सड़क, हाईवे, रेलवे, एयरपोर्ट, शिक्षा, पीएम सूर्य घर योजना, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, सहित हर क्षेत्र पर फोकस किया गया है।  

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा यह बजट देश और प्रदेश की प्रगति के लिए हितकारी रहेगा। राजस्थान में जोधपुर, पाली, मारवाड़ इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट को मंजूरी देने की घोषणा, दलहन और तिलहन के लिए नए मिशन की घोषणा व इनके उत्पादन, भंडारण व मार्केटिंग के लिए विशेष प्रयास करने से प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा, बजट से प्रदेश में जैविक कृषि को भी बढ़ावा मिलेगा साथ ही सोने-चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटने से जयपुर के जेम्स एंड ज्वेलरी कारोबार को काफी लाभ होगा। इस बार केन्द्र से राजस्थान को टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में सात हजार करोड़ रूपये से ज्यादा मिलेंगे। इसके आलावा अन्य योजनाओं से भी राजस्थान को करोड़ों रुपए मिलेंगे। ऐसी ही अनेक घोषणाओं से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पिछले दस सालों में देश की जनता ने विकास देखा कांग्रेस ने तो सिर्फ वादे और नारे ही दिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article